पीएम मोदी ने देश को समर्पित किया तीन सुपर कंप्यूटर परम रुद्र-अब देश में सुपर कम्पयूटर चंद पल में देगा विषम जानकारी//////सियाचीन पहुंची राष्ट्रपति,मनोबल बढ़ाया देश के रक्षकांे का///सडक और पुलों के निर्माण में कचरे का उपयोग करेंगे हम-गडकरी///मॉरीशस प्रतिनिधिमंडल से चर्चा में शामिल हुईं बुरहानपुर की डीएम भव्या///-मानवीय सरकारी मदद जरूरी पर जिम्मेदारों से ही हो वसूली///सेल अग्रणी रहने का प्रयास जारी रखेगारू सेल अध्यक्ष///आयुष मंत्री ने स्वच्छता ही सेवाश् अभियान की समीक्षा की////कृषि एवं किसान कल्याण सचिव डॉ. देवेश ने खाद्य कार्यक्रम समिति की अध्यक्षता की////-अनचाहे संदेशों से उपभोक्ताओं को बचाने ट्राई ने लगाई कठोर शर्तें //////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
मॉरीशस प्रतिनिधिमंडल से चर्चा में शामिल हुईं बुरहानपुर की डीएम भव्या
मॉरीशस प्रतिनिधिमंडल की उच्चस्तरीय आधिकारिक यात्रा के दौरान आयोजित की गई रणनीतिक बैठकें संरचनात्मक विचार-विमर्श के साथ सफलतापूर्वक संपन्न हुई। प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता का नेतृत्व वी. श्रीनिवास, आईएएस, सचिव, कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय, डीएआरपीजी और , एनसीजीजी के महानिदेशक ने किया जबकि मॉरीशस प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व मॉरीशस के लोक सेवा सचिव के. कोन्हे ने किया। इस अवसर पर सार्वजनिक क्षेत्र व्यापार परिवर्तन ब्यूरो के निदेशक श्री एस. रामगोलम और मॉरीशस के मानव संसाधन प्रबंधन के निदेशक एसडी जन्नू शामिल थे।

प्रतिनिधिमंडल ने सचिव, डीएआरपीजी और डीजी, एनसीजीजी के नेतृत्व में प्रधानमंत्री द्वारा दी गई पहलों के संदर्भ में डीसी/डीएम के साथ वार्तालाप किया। इस वार्तालाप में बुरहानपुर की डीएम, श्रीमती भव्या मित्तल शामिल हुईं। वार्तालाप के दौरान भारत में जिला कलेक्टरों की भूमिका और जिम्मेदारियाँ, शासन की चुनौतियाँ और सार्वजनिक सेवा वितरण को बढ़ाने के उद्देश्य से किए गए सुधारों पर भी चर्चा की गई।

मॉरीशस के लोक सेवा सचिव के. कोनहे और भारत में मॉरीशस के उच्चायुक्त श्री हेमंडॉयल डिलम का श्रीनिवास ने स्वागत किया। दोनों पक्षों ने संकाय विकास कार्यक्रमों सहित मॉरीशस के लोक अधिकारियों के लिए क्षमता निर्माण कार्यक्रमों पर एनसीजीजी और मॉरीशस के लोक सेवा मंत्रालय, प्रशासनिक और संस्थागत सुधार के बीच सहयोग के अवसरों पर चर्चा की।
(UPDATED ON 26TH SEPT 24)