हमेशा छोटे ही बने रहना चाहिए-लखनऊ विवि के दीक्षांत समारोह में गृह मंत्री////गुजरात चुनाव : प्रथम चरण में 68% मतदान, 977 उम्मीदवारों का भाग्य EVM में कैद///IIS Ust दीक्षांत समारोह में वी के सिंह ने छात्राओं को प्रदान की डिग्रियां////डॅा. महेश शर्मा ने बौधि पर्व: बौद्ध विरासत के समृद्ध उत्सव का उद्घाटन किया। ///सांसद ने किया ओपन जिम का शुभारंभ////Short-Term Courses Providing Employment to Minority -Mukhtar Abbas Naqvi ////समग्र मछली-उत्पादन 2016-17 में 114.1 लाख टन हुआ: राधा मोहन सिंह ////केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कसा राहुल पर तंज - 'बेचारे' को पहले पार्टी अध्यक्ष तो बनने दो////नरेंद्र मोदी पर हमले से आहत हुए मुलायम, - पीएम को 'नीच' कहना कहां की भाषा है////पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे ने दी उद्धव ठाकरे को चेतावनी - मुंह बंद रखें
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
31 दिसंबर के बाद 6 बैंकों से नहीं निकलेगा पैसा
नई दिल्ली: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और एसोसिएटेड बैंकों का विलय हो चुका है. एसबीआई के अलावा, अन्य 5 बैंकों में जिनका भी खाता है वो स्टेट बैंक के पास चला जाएगा. लेकिन, इन एसोसिएटेड बैंकों से मिलने वाली एक सुविधा खत्म हो जाएगी. दरअसल, 31 दिसंबर 2017 के बाद स्टेट बैंक के एसोसिएटेड बैंकों सहित 6 बैंकों की चेक बुक अमान्य हो जाएंगी.
इनके जरिए कोई भी खाताधारक अपने अकाउंट से पैसा नहीं निकाल सकेगा. पहले सितंबर अंत में ये व्यवस्था लागू होनी थी, लेकिन आरबीआई ने हाल में ही ये डेडलाइन बढ़ाई दी थी. एसोसिएटेड बैंकों के SBI में विलय होने से ये नया नियम लागू होगा. SBI के मुताबिक, इन सभी बैंकों के ग्राहकों को 1 जनवरी 2018 से मोबाइल बैंकिंग या ब्रांच में आकर नई चेकबुक के लिए अप्लाई करना होगा. इसके बाद ही चेक बुक के जरिए वो अपने खाते से ट्रांजैक्शन कर सकेंगे.
बैंक हैं ----
स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर//स्टेट बैंक ऑफ मैसूर ///स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर//स्टेट बैंक ऑफ पटियाला//स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद///भारतीय महिला बैंक(Updated on November 26th, 2017)