PM to launch key initiatives to ramp up the MSME sector/////भगवन्त खुबा ने एसईसीआई कार्यालय का दौरा किया //////////सौराष्ट्र, कच्छ और उत्तर गुजरात के किसान खेती बैंक से आगे बढ़े-अमित शाह //////////जी-7 समिट में पीएम मोदी से उपहार पाकर गद्गद् हुए विश्व नेता //////////मोदी को रिसीव करने एयरपोर्ट पर पहुंचे यूएई के राष्ट्रपति जायद //////////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
भारतीय खेल प्राधिकरण के राष्ट्रीय

भारतीय खेल प्राधिकरण के राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र की आधारशिला रखी गई

नई दिल्ली--खेल राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक और रेल राज्य मंत्री श्रीमती दर्शना जरदोश ने उत्तर बंगाल के कूचबिहार में भारतीय खेल प्राधिकरण के राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र की आधारशिला रखी। इस अवसर पर साई और रेल मंत्रालय के बीच एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर भी किए गए।

केंद्रीय युवा कार्यक्रम और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर, टोक्यो ओलंपिक पदक विजेता नीरज चोपड़ा और लवलीना बोरगोहेन के साथ वर्चुअल माध्यम से इस कार्यक्रम में शामिल हुए। कूचबिहार में इस अवसर पर टोक्यो ओलंपिक खेलों के रजत पदक विजेता रवि कुमार दहिया, पुरुष हॉकी टीम के खिलाड़ी मनप्रीत सिंह और नीलकांत शर्मा, महिला हॉकी टीम की खिलाड़ी सलीमा टेटे और निक्की प्रधान के साथ-साथ उत्तर बंगाल की स्थानीय पसंदीदा हेप्टाथलॉन एथलीट स्वप्ना बर्मन भी उपस्थित थीं।

श्री ठाकुर ने कहा कि लक्ष्य ओलंपिक पोडियम योजना और खेलो इंडिया योजना जैसी पहल ने एथलीटों के लिए सर्वोत्तम प्रदर्शन करना सुनिश्चित किया है। उन्होंने कहा, इस राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र-एनसीओई का उद्घाटन विशेष रूप से निसिथ प्रमाणिक और श्रीमती दर्शना द्वारा उठाया गया एक और बड़ा कदम है। हम उत्तर बंगाल में सबसे अच्छे खेल केन्द्रों में से एक का निर्माण करना चाहते थे और आज, उसकी आधारशिला रखी गई है। इससे 1000 से अधिक एथलीटों को प्रशिक्षण प्रदान करने में मदद मिलेगी और जो बदले में भारत को खेल के क्षेत्र में नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने में मदद करेगा।
(UPDATED ON 22ND MAY 2022)
-------------