वैज्ञानिक समुदाय अनुसंधान के लिए संसाधनों की चिंता न करे////साइबर सुरक्षा राष्ट्रीय सुरक्षा का एक अहम पहलू-शाह ///देश में 2030 तक विद्युत वाहनों की वार्षिक बिक्री एक करोड़ तक पहुँचने कीसंभावनागडकरी ///भारतीय नौसेना के मालपे और मुलकी का एक साथ जलावतरण किया गया///रेलवे ट्रेक पर बोल्डर, रहम के काबित नहीं मौत के सौदागर///विकसित राष्ट्र बनाने में पंचायती राज संस्थान अहम भूमिका निभाएं- रंजन सिंह///देश के गृहमंत्री रहे शिंदे ने अपने शब्दों में बताये कश्मीर के पुराने हालात/////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us

Today's Special in Detailed
पीएम मोदी कल आज ब्रुनेई और सिंगापुर की यात्रा पर
पीएम मोदी कल आज ब्रुनेई और सिंगापुर की यात्रा पर होंगे रवाना


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, कल ब्रुनेई और सिंगापुर की तीन दिवसीय यात्रा पर रवाना होंगे। विदेश मंत्रालय में सचिव-पूर्व जयदीप मजूमदार ने कहा कि प्रधानमंत्री ब्रुनेई के सुल्तान हाजी हसनल बोलकिया के निमंत्रण पर तीन और चार सितंबर को ब्रुनेई की यात्रा पर होंगे। उन्होंने कहा कि यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री की ब्रुनेईकी पहली द्विपक्षीय यात्रा होगी।

श्री मजूमदार ने कहा कि सुल्तान हाजी हसनल बोलकिया ने 1992 और 2008 में भारत का राजकीय दौरा किया और उन्होंने 2012 और 2018 में आसियान भारत स्मारक शिखर सम्मेलन में भी भाग लिया था। अपनी यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री मोदी द्विपक्षीय संबंधों के सभी पहलुओं पर चर्चा में भाग लेंगे और ब्रुनेई के साथ सहयोग के नए क्षेत्रों का भी पता लगाएंगे।

श्री मजूमदार ने कहा कि ब्रुनेई में भारतीय प्रवासियों की संख्या लगभग 14 हजार है, जिसमें बड़ी संख्या में डॉक्टर और शिक्षक शामिल हैं, जिन्होंने ब्रुनेई की अर्थव्यवस्था और समाज में अपने योगदान से सद्भावना और सम्मान अर्जित किया है। अपने दौरे के दूसरे चरण में, प्रधानमंत्री मोदी सिंगपुर के प्रधानमंत्री लॉरेंस वोंग के निमंत्रण पर चार और पांच सितंबर को सिंगापुर की यात्रा करेंगे। दोनों नेता भारत-सिंगापुर रणनीतिक साझेदारी की प्रगति की समीक्षा करेंगे और आपसी हित के क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर विचार विमर्श करेंगे। (UPDATED ON 2ND SEPTMBER 2024)

-------------