वैज्ञानिक समुदाय अनुसंधान के लिए संसाधनों की चिंता न करे////साइबर सुरक्षा राष्ट्रीय सुरक्षा का एक अहम पहलू-शाह ///देश में 2030 तक विद्युत वाहनों की वार्षिक बिक्री एक करोड़ तक पहुँचने कीसंभावनागडकरी ///भारतीय नौसेना के मालपे और मुलकी का एक साथ जलावतरण किया गया///रेलवे ट्रेक पर बोल्डर, रहम के काबित नहीं मौत के सौदागर///विकसित राष्ट्र बनाने में पंचायती राज संस्थान अहम भूमिका निभाएं- रंजन सिंह///देश के गृहमंत्री रहे शिंदे ने अपने शब्दों में बताये कश्मीर के पुराने हालात/////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
मुख्यमंत्री डॉ यादव ने मध्य प्रदेश उत्सव का किया उद्घाटन
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज दिल्ली स्थित मध्यप्रदेश भवन में मध्यप्रदेश उत्सव का उद्घाटन किया और प्रदर्शनियों का अवलोकन किया। 30 अगस्त से 2 सितंबर, 2024 के बीच श्मध्यप्रदेश उत्सवश् आयोजित किया जा रहा है, जिसमें प्रदेश की समृद्ध कला, पर्यटन, संस्कृतिक विरासत, जनकल्याणकारी योजनाओं और उपलब्धियों का प्रदर्शन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री डॉ यादव की पहल पर दिल्ली में इस प्रकार का वृहद आयोजन पहली बार हो रहा है। कार्यक्रम से इतर मुख्यमंत्री यादव ने आज इस दौरान देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय स्वास्थ्यमंत्री तथा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा से भी मुलाकात की।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश संस्कृति, कला, व्यंजन, रहन-सहन, पर्यटन, ऐतिहासिक धरोहर और पुरातत्व की दृष्टि से समृद्ध राज्य है। प्रदेश के इन समस्त पहलुओं से देश की राजधानी को परिचय करवाने के लिए इस चार-दिवसीय उत्सव का आयोजन किया गया है। संचालनालय पुरातत्व अभिलेखाकर एवं संग्रहालय द्वारा आयोजित ‘मध्यप्रदेश की विरासत’ प्रदर्शनी की विशेष सराहना करते हुए मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि यह संचालनालय पुराने नष्ट हुए मंदिरों और देवस्थानों को पुनर्स्थापित करने का चुनौतीपूर्ण काम कर रहा है। संचालनालय की प्रदर्शनी के माध्यम से एक ओर गोंड कलाकारों की चित्रकला को सम्मान और दूसरी ओर दस हजार वर्ष पुराने भीमबैठका के शैलचित्र को सबके सामने का अद्भुत प्रयास किया गया है। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने आशा व्यक्ति की कि उत्सव के आगंतुकों को श्रीअन्न के पकवान खाने में अवश्य आनंद आएगा।

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने जनसंपर्क विभाग की प्रदर्शनी में सेल्फी बूथ में मुख्यमंत्री के कटआउट से साथ सेल्फी खिंचवाई। उन्होंने जनसंपर्क प्रदर्शनी की सराहना करते हुए विजिटर बुक में लेख किया, “मध्यप्रदेश उत्सव का आयोजन बहुत बेहतर तरीके से सुयोग्य भाव से प्रदर्शित किया गया है, बधाई।” कार्यक्रम में खेल एवम युवा कल्याण मंत्री तथा सहकारिता मंत्री श्री विश्वास सारंग भी उपस्थित थे।(updated on 30th August 24)
----------------