भारत को वापस मिलेंगी ऐतिहासिक 297 धरोहरें-मोदी की अमेरिका यात्रा ने दिखाया असर////क्वाड संगठन हिन्द-प्रशांत क्षेत्र को समृद्ध बनाने के लिए प्रतिबद्ध-मोदी/// कश्मीर में किनका श्राद्ध करना है ध्यान रखें मतदाता-मोहन यादव////-तख्त श्री हजूर साहिब नांदेड़ तक चलें देश के विभिन्न क्षेत्रों से वंदे भारत ट्रेनें////पर्यटन मंत्री शेखावत ने ब्राजील में जी-20 मंत्रिस्तरीय सम्मेलन को संबोधित किया////जी-20 में अफ्रीकी संघ को स्थायी सदस्यता महत्वपूर्ण कदम - चावला ////नरेन्द्र मोदी ने सब कुछ संभव बनाया है-धनखड//////-प्रसाद में मांस मिश्रण अस्वीकार्य पर आत्मा में झांके तो सनातनी ////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
कश्मीर में किनका श्राद्ध करना है ध्यान रखें मतदाता-मोहन यादव
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव अब राष्ट्रीय राजनीति में भी नये-नये शब्दों और वाक्यों को प्रयोग करने लगे हैं। जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की ओर से स्टार प्रचारक के रूप में पहुंचे मुख्यमंत्री ने आज कांग्रेस,पीडीपी और नेशनल कांफ्रेंस के नेताओं तथा आतंकवादियों को अपने वाक्यों के माध्यम से धार दी और मतदाताओं को आह्वान किया कि इस चुनाव में किनका श्राद्ध उन्हें मतदान के जरिये करना है इसको वो याद कर। इस वक्त श्राद्ध पक्ष चल रहा है। जिन्होंने कश्मीर को हमेशा रौंदने का काम किया उनका अब श्राद्ध करने का समय आ गया है।

जम्मू के सांबा में चुनावी रैली में उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर का गौरवाशाली इतिहास रहा है। लेकिन कांग्रेस के गलत फैसले के चलते काफी नुकसान उठाना पड़ा। जिस कश्मीर में एक रात गुजारने के लिए देवता भी तरसते हैं, उस कश्मीर को कांग्रेस के गलत फैसले के चलते बहुत कुछ भुगतना पड़ा।

मोहन यादव ने कहा, कांग्रेस ने आजादी के समय पंजाब को बांटकर गलती की थी। कांग्रेस के गलत फैसलों की वजह से जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 लागू हुआ। उन्होंने कहा, यहां किस बात की कमी थी शंकराचार्य जी से लगाकर के बाबा अमरनाथ बर्फानी बाबा हमारे यहां की माता के लिए दूर-दूर की दुनिया से चले आते थे लोग। आते थे मां वैष्णो देवी को प्रणाम करने के लिए यहां अब कौन सा पर्व चल रहा है,श्राद्ध चल रहा है और अब यह श्राद्ध किसका करना है हम सब याद रख ले। श्राद्ध होगा जरूर होगा दुनिया की कोई ताकत श्राद्ध को रोकने वाली नहीं है। आपने इधर कमल के फूल का बटन दबाया उधर अपने आप काम तमाम हो गया परमात्मा की कृपा है।

उन्होंने कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस पर आरोप लगाया कि वे पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं। मोहन यादव ने कहा कि उन्हें तो यह समझ में ही नहीं आता कि इन दलों का मुख्यालय नई दिल्ली में है इस्लामाबाद में। उन्होंने कहा कि याद कीजिए वो दिन जब जम्मू में अक्सर हिंसा की घटनाएं होती थीं। नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद अब हालात सुधरे हैं। लोग अमन चौन से रह रहे हैं। उन्होंने पूर्ववर्ती सरकारों पर कायरता का आरोप लगाया और कहा कि उस समय पाकिस्तान भारतीय सैनिकों के सिर काटकर ले जाता था लेकिन हम कुछ नहीं कर पाते थे। लेकिन नरेंद्र मोदी की सरकार ने एक बार नहीं दो-दो बार पाकिस्तान में घुसकर आतंकवाद को कुचला है।
(updated on 22nd september 24)
---------------