key investment proposals received to Madhya Pradesh in Sagar////रोबोटिक्स एटीएल लैब ने ’एटीएल ऑफ द मंथ’ अवार्ड जीता///भारत और उज़्बेकिस्तान गणराज्य ने निवेश संधि पर हस्ताक्षर किए////-मध्यप्रदेश के तीन पर्यटन ग्राम राष्ट्रीय स्तर पर ’’सर्वश्रेष्ठ’’ घोषित///गैर-अल्कोहलिक फैटी लिवर रोग के उपचार संबंधी नए दिशानिर्देश जारी ///पर्यटन मंत्रालय ने अतुल्य भारत कंटेंट हब और डिजिटल पोर्टल शुरू किया///भारत एक वैश्विक पर्यटन स्थल है यहां सभी मौसमों के लिए पर्यटन -उपराष्ट्रपति////-’सालिड बेस्ट प्रबंधन’ को लेकर गडकरी फार्मूले पर मंथन जरूरी//////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
रोबोटिक्स एटीएल लैब ने ’एटीएल ऑफ द मंथ’ अवार्ड जीता
विज्ञान को उन्नत बनाने की दिशा में स्प्रिंगडेल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल,नर्मदापुरम की रोबोटिक्स एटीएल लैब ने इतिहास के सुनहरे पन्नों पर अपना नाम लिख दिया । स्कूल में विद्यार्थियों द्वारा रचनात्मक और नवाचारपूर्ण सोच के साथ आधुनिक प्रोजेक्ट बनाकर प्रदर्शित किए जाते रहते हैं। विद्यार्थियों द्वारा एटीएल पीरियड में नवीन प्रयोग के सहारे यह अवार्ड प्राप्त किया है।

फरवरी, मार्च, अप्रैल और जुलाई अर्थात लगातार चार महीनों में एटीएल ऑफ द मंथ अवार्ड जीतना अद्भुत उपलब्धि है जिसे पाना देश के प्रख्यात विद्यालयों का सपना होता है। इस अवॉर्ड हेतु पूरे देशभर में स्प्रिंगडेल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल, नर्मदापुरम की एटीएल लैब का चयन किया गया। जिसने लगातार चार बार प्रतिष्ठित अवार्ड एटीएल ऑफ द मंथ प्राप्त कर इतिहास रच दिया। यह अवार्ड नीति आयोग के अटल इनोवेशन मिशन द्वारा प्रदान किया गया। इस सफलता और उपलब्धि का श्रेय विद्यालय के निदेशक सुभाशीष चटर्जी की सोच का योगदान रहा है । विद्यालय की प्राचार्य श्रीमती मोना चटर्जी ने इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर पूरी टीम को बधाई प्रेषित की और एटीएल प्रभारी नितीश कुमार दुबे की प्रशंसा की जिनके प्रशिक्षण में विद्यार्थी नवाचार एवं तकनीकी के क्षेत्र में विशेष ज्ञान अर्जित कर रहे हैं।

स्कूल में विद्यालय के छात्रों द्वारा स्कूल कार्यक्रम में रचनात्मक और नवाचार पूर्ण सोच के साथ आधुनिक प्रोजेक्ट बनाकर प्रदर्शित किए जाते हैं। विद्यार्थियों द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर सैल्यूट करने वाला रोबोट बनाया गया जो सैल्यूट करने के साथ-साथ श्जय हिंदश् बोलता है। जन्माष्टमी के उपलक्ष्य पर सेंसर की सहायता से स्वचालित कृष्ण जी का पालना बनाया गया जो स्वयं झूलता है। गणेश उत्सव पर प्रॉक्सिमिटी सेंसर वाले रोबोटिक गणेश जी और मूषक बनाए गए जिसकी शोभा देखते ही बनती थी। इसके अतिरिक्त, विद्यार्थियों द्वारा वायुयान से संबंधित ड्रोन, आरसी प्लेन, और विद्युतिकृत वाहन का सृजन करने के कारण स्कूल की एटीएल लैब को एटीएल स्कूल ऑफ द मंथ अवॉर्ड से नवाजा गया।
(UPDATED ON 27TH SEPT 24)
----------------