वैज्ञानिक समुदाय अनुसंधान के लिए संसाधनों की चिंता न करे////साइबर सुरक्षा राष्ट्रीय सुरक्षा का एक अहम पहलू-शाह ///देश में 2030 तक विद्युत वाहनों की वार्षिक बिक्री एक करोड़ तक पहुँचने कीसंभावनागडकरी ///भारतीय नौसेना के मालपे और मुलकी का एक साथ जलावतरण किया गया///रेलवे ट्रेक पर बोल्डर, रहम के काबित नहीं मौत के सौदागर///विकसित राष्ट्र बनाने में पंचायती राज संस्थान अहम भूमिका निभाएं- रंजन सिंह///देश के गृहमंत्री रहे शिंदे ने अपने शब्दों में बताये कश्मीर के पुराने हालात/////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
आईएएस पत्नी ने आईएएस पति को उसके पद से रिप्लेस
आईएएस पत्नी ने आईएएस पति को उसके पद से रिप्लेस किया।


केरल विशेषकर देश के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब एक आईएएस पत्नी ने आईएएस पति को उसके पद से रिप्लेस किया। केरल में आईएएस अधिकारी शारदा मुरलीधरन को राज्य की नई मुख्य सचिव बनाया गया है। उन्होंने अपने पति के बाद मुख्य सचिव का पद संभाला है। केरल की पिनराई विजयन सरकार में अब तक वी वेणु मुख्य सचिव थे, लेकिन अब उनकी जगह पत्नी शारदा मुरलीधरन ने ले ली है। वी वेणु 31 अगस्त को रिटायर हुए।

केरल के निवर्तमान मुख्य सचिव, डॉ. वी. वेणु ने तिरुवनंतपुरम में सचिवालय में एक औपचारिक हैंडओवर समारोह में सीएस का पद अपनी पत्नी शारदा मुरलीधरन को सौंपा। दोनों 1990 बैच के आईएएस अधिकारी हैं, लेकिन वेणु अपनी पत्नी से कई महीने बड़े हैं, जो सेवा में वरिष्ठता में अगले नंबर पर हैं। केरल सरकार ने 21 अगस्त को शारदा मुरलीधरन की नियुक्ति की पुष्टि की थी। शारदा मुरलीधरन केरल सरकार में ही अतिरिक्त मुख्य सचिव (योजना और आर्थिक मामले) के पद पर काम कर रही थीं।(UPDATED ON 2ND SEPTMBER 2024)
--------------