वैज्ञानिक समुदाय अनुसंधान के लिए संसाधनों की चिंता न करे////साइबर सुरक्षा राष्ट्रीय सुरक्षा का एक अहम पहलू-शाह ///देश में 2030 तक विद्युत वाहनों की वार्षिक बिक्री एक करोड़ तक पहुँचने कीसंभावनागडकरी ///भारतीय नौसेना के मालपे और मुलकी का एक साथ जलावतरण किया गया///रेलवे ट्रेक पर बोल्डर, रहम के काबित नहीं मौत के सौदागर///विकसित राष्ट्र बनाने में पंचायती राज संस्थान अहम भूमिका निभाएं- रंजन सिंह///देश के गृहमंत्री रहे शिंदे ने अपने शब्दों में बताये कश्मीर के पुराने हालात/////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
-वी.के.सिंह का वनवास खत्म,शिवराज को भी जिम्मेदारी
-वी.के.सिंह का वनवास खत्म,शिवराज को भी जिम्मेदारी

नयी दिल्ली। गाजियाबाद के पूर्व सांसद और केंद्रीय मंत्री रहे जनरल (सेनि) वी.के.सिंह भाजपा की शीर्ष और फ्रंट लाइन में पुनः आ गए हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान टिकट ना दिये जाने के बाद वह सार्वजनिक जीवन में यदा-कदा ही दिखायी दे रहे थे। जम्मू और कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव के दौरान स्टार प्रचारकों की सूची में उन्हें वरियता मिली है तो वहीं मध्यप्रदेश की भाजपा राजनीति में विधानसभा से लेकर लोकसभा चुनाव में अपनी अहमियत दिखा चुके केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी स्टार प्रचारकों में शामिल किया गया है। बीजेपी ने पहले चरण के लिए चुनाव के लिए 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट आज जारी कर दी। इस लिस्ट में शामिल सभी नेता जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में बीजेपी की ओर से घोषित प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। इस राज्य में तीन चरणों के तहत मतदान होना है।

लोकसभा चुनाव के दौरान गाजियाबाद संसदीय सीट से इस बार जनरल वीके सिंह को टिकट नहीं दिया गया था जिसके बाद राष्ट्रीय स्तर पर इस विषय पर भाजपा की कई स्तर पर आलोचना हुई थी। इसी क्रम में जनरल सिंह भी पूरी तरह से राजनीतिक परिदृश्य से अलग थलग हो गए थे। हालांकि भाजपा स्तर पर एक बड़ा वर्ग उनकी रिक्तता कई मोर्चों पर महसूस कर रहा था। इसी प्रकार शिवराज सिंह चौहान भी मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी को प्रचंड बहुमत मिलने के सूत्रधार थें। उन्हें लोकसभा चुनाव लड़ाने के साथ ही केंद्र में कृषि मंत्री का दायित्व देकर उनकी उपयोगिता को महत्व दिया गया और अब जम्मू कश्मीर चुनाव में भी प्रचार के लिए उन्हें उतारा गया है।

पार्टी ने जिन अन्य स्टार प्रचारकों की आज सूची जारी की उनमें पीएम मोदी,बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह का नाम भी शामिल है। लिस्ट में आगे नितिन गड़करी, मनोहर लाल खटटर, जी. किशन रेड्डी, जय राम ठाकुर, डॉ. जीतेन्द्र सिंह, योगी आदित्यनाथ, भजन लाल शर्मा, राम माधव, तरूण चुघ, आशीष सूद, जुगल किशोर शर्मा, जेनब गुलाम अली खटाना, डॉ. नरिंदर सिंह, अनुराग ठाकुर, स्मृति ईरानी, रवीन्द्र रैना, अशोक कौल, डॉ. निर्मल सिंह और कवीन्द्र गुप्ता का भी नाम शामिल है।

इनके अलावा इस सूचीं में सुनील शर्मा, देवेंद्र सिंह राणा, सुखनंदन चौधरी, शाम लाल शर्मा, त्रिलोक जम्वाल, अरूण प्रभात सिंह, नीलम लंगेह, सरदार रणजोध सिंह नलवा, सरदार सरबजीत सिंह जोहल, दानन्तर सिंह कोटवाल, संगीता भगत, हाजी जावेद जरगर, सोफी यूसुफ, मोहम्मद अनवर खान और संजीता डोगरा भी स्टार प्रचारक हैं। जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों के तहत मतदान होना है, वहीं चुनाव के नतीजे 4 अक्टूबर को सामने आएंगे।
(UPDATED ON 26TH AUGUST 24)
------