वैज्ञानिक समुदाय अनुसंधान के लिए संसाधनों की चिंता न करे////साइबर सुरक्षा राष्ट्रीय सुरक्षा का एक अहम पहलू-शाह ///देश में 2030 तक विद्युत वाहनों की वार्षिक बिक्री एक करोड़ तक पहुँचने कीसंभावनागडकरी ///भारतीय नौसेना के मालपे और मुलकी का एक साथ जलावतरण किया गया///रेलवे ट्रेक पर बोल्डर, रहम के काबित नहीं मौत के सौदागर///विकसित राष्ट्र बनाने में पंचायती राज संस्थान अहम भूमिका निभाएं- रंजन सिंह///देश के गृहमंत्री रहे शिंदे ने अपने शब्दों में बताये कश्मीर के पुराने हालात/////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
सरकार सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए कई बड़े
सरकार सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए कई बड़े कदम उठा रही है-गडकरी

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने आज कहा कि सरकार देश में सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए कई बड़े कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि दुर्घटनाओं और विशेष रूप से राजमार्गों पर होने वाली दुर्घटनाओं के कारणों का पता लगाने के लिए सड़कों का ऑडिट कराया जा रहा है। इसके अलावा, एम्बुलेंस वाहनों और उनके कर्मचारियों को भी नई प्रौद्योगिकी का प्रशिक्षण दिया जा रहा है, ताकि वे दुर्घटनास्थलों से घायल लोगों को समय पर बचाने के कदम उठा सकें। श्री गडकरी ने नई दिल्ली में छठे फिक्की सड़क सुरक्षा पुरस्कार और सम्घ्मेलन 2024 के को संबोधित करते हुए यह बात कही।

अपने संबोधन में श्री गडकरी ने कहा कि देश में एक साल में पांच लाख सड़क दुर्घटनाएं होती हैं और डेढ़ लाख से ज्यादा लोग इनमें अपनी जान गवां देते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के प्रयासों के अलावा लोगों के व्यवहार में बदलाव लाकर सड़क दुर्घटनाओं को कम किया जा सकता है। श्री गडकरी ने बताया कि सड़क पहल के नियमों के तहत, शैक्षिक संस्थानों में कई जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने औद्योगिक और शैक्षिक संस्थानों समेत सभी हितधारकों से अनुरोध किया कि सड़क सुरक्षा ऑडिट में योगदान करें। उन्होंने इस मौके पर औद्योगिक संस्थाओं, सरकारी एजेंसियों, गैर-सरकारी संगठनों और व्यक्तियों को सड़क यातायात का सुरक्षित वातावरण बनाने में उनके प्रयासों के लिए फिक्की सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए गए।(updated on 28th August 2024)
------------------