वैज्ञानिक समुदाय अनुसंधान के लिए संसाधनों की चिंता न करे////साइबर सुरक्षा राष्ट्रीय सुरक्षा का एक अहम पहलू-शाह ///देश में 2030 तक विद्युत वाहनों की वार्षिक बिक्री एक करोड़ तक पहुँचने कीसंभावनागडकरी ///भारतीय नौसेना के मालपे और मुलकी का एक साथ जलावतरण किया गया///रेलवे ट्रेक पर बोल्डर, रहम के काबित नहीं मौत के सौदागर///विकसित राष्ट्र बनाने में पंचायती राज संस्थान अहम भूमिका निभाएं- रंजन सिंह///देश के गृहमंत्री रहे शिंदे ने अपने शब्दों में बताये कश्मीर के पुराने हालात/////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
पाकिस्तान के साथ बातचीत का युग समाप्त हो गया है-
विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने कहा है कि पाकिस्तान के साथ बातचीत का युग समाप्त हो गया है। आज नई दिल्ली में एक पुस्तक विमोचन के अवसर पर विदेशमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान के संदर्भ में भारत पूरी तरह सचेत है। हर कार्यवाही के परिणाम होते हैं, घटनाक्रम चाहें अच्घ्छा हो या बुरा, भारत अपनी प्रतिक्रिया देगा। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में धारा 370 खत्म हो गई है।

बांग्लादेश के बारे में उन्होंने कहा कि पड़ोसी देश में राजनीतिक बदलावों के बीच भारत को अपने हितों पर ध्यान देना होगा। मालदीव के साथ भारत के संबंधों पर उन्होंने कहा कि मालदीव को लेकर भारत के दृष्टिकोण में उतार-चढ़ाव रहे हैं।अफगानिस्तान के साथ भारत के संबंधों का जिक्र करते हुए डॉ. जयशंकर ने कहा कि सामाजिक स्तर पर लोगों के बीच संबंध मजबूत हैं और अफगान नीति की समीक्षा के बाद भारत अपने हितों के लिए सजग है। उन्होंने यह भी कहा कि पड़ोसी देशों के साथ संबंध एक पहेली की तरह होते हैं और प्रत्येक देश को अपने पड़ोसियों के साथ चुनौतियों का सामना करना पड़ता है।(updated on 30th August 24)
--------------