वैज्ञानिक समुदाय अनुसंधान के लिए संसाधनों की चिंता न करे////साइबर सुरक्षा राष्ट्रीय सुरक्षा का एक अहम पहलू-शाह ///देश में 2030 तक विद्युत वाहनों की वार्षिक बिक्री एक करोड़ तक पहुँचने कीसंभावनागडकरी ///भारतीय नौसेना के मालपे और मुलकी का एक साथ जलावतरण किया गया///रेलवे ट्रेक पर बोल्डर, रहम के काबित नहीं मौत के सौदागर///विकसित राष्ट्र बनाने में पंचायती राज संस्थान अहम भूमिका निभाएं- रंजन सिंह///देश के गृहमंत्री रहे शिंदे ने अपने शब्दों में बताये कश्मीर के पुराने हालात/////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
दो दिवसीय ग्लोबल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस शिखर
दो दिवसीय ग्लोबल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस शिखर सम्मेलन शुरू


हैदराबाद, दो दिवसीय ग्लोबल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस शिखर सम्मेलन-2024 का आयोजन कर रहा है इसका विषय ‘एआई को सबके लिए अनुकूल बनाना’ है। इस शिखर सम्मेलन का औपचारिक उद्घाटन आज सुबह मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने किया।। इस दौरान कृत्रिम बुद्धिमत्ता पर चर्चा को बढ़ावा दिया जाएगा जिससे राज्य को वैश्विक इनोवेशन हब बनने के उद्देश्घ्य को गति मिलेगी। शिखर सम्मेलन में एक पूर्ण सत्र और विशेष सत्रों का आयोजन होगा जिनमें एआई प्रगति, व्यावहारिक अनुप्रयोगों और भविष्य के अवसरों पर चर्चा होगी।

इस आयोजन में दुनिया भर से दो हजार से अधिक प्रतिनिधियों के आने की उम्मीद है। कई वैश्विक एआई विशेषज्ञ विभिन्घ्न क्षेत्रों- शासन, प्रौद्योगिकी, वित्त और विनिर्माण जैसे क्षेत्रों में एआई के प्रभाव के बारे में चर्चा करेंगे। इसमें विश्व बैंक और विश्घ्व स्घ्वास्घ्थ्घ्य संगठनों के उद्योग जगत से जुड़े अग्रणी प्रमुख भाग लेंगे। इस अवसर पर राज्य सरकार एक महत्वाकांक्षी एआई सिटी परियोजना का अनावरण करेगी।(UPDATED ON 5TH SEPTEMBER2024)
---------------