बोस्टन और लॉस एंजेलिस में भारतीय वाणिज्य दूतावास खुलेंगे- मोदी/////समावेशी विकास को लेकर राष्ट्रमंडल संसदीय संघ सम्मेलन आरम्भ///प्रौद्योगिकी प्रदर्शनी और नेटवर्किंग बैठक आयोजित///वस्त्र मंत्रालय स्वच्छता ही सेवा अभियान में शामिल हुआ//केन्द्रीय मंत्री मांडविया ने ईपीएफओ का जुलाई का अनंतिम पेरोल डेटा जारी किया///-केंद्रीय मंत्री यादव ने पौधे लगाकर विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए कार्य बल को बधाई दी////-मुसलमानों और भाजपा दोनों ही के लिए निर्णायक होगा कश्मीर चुनाव/////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
वस्त्र मंत्रालय स्वच्छता ही सेवा अभियान में शामिल हुआ
वस्त्र मंत्रालय ने श्स्वच्छता ही सेवा 2024श् अभियान के हिस्से के रूप में, अपने कार्यालयों, शैक्षणिक संस्थानों और संबद्ध संगठनों में स्वच्छता और अपशिष्ट प्रबंधन पहल की एक विस्तृत श्रृंखला का आयोजन किया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ और हरित भारत के दृष्टिकोण के अनुरूप, मंत्रालय के प्रयासों का उद्देश्य स्वच्छता के प्रति निरंतरता के बारे में जागरूकता पैदा करना है। इसी संदर्भ में श्कचरे से संपदाश् विषय के अंतर्गत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया जिसमें अधिकारियों, कर्मचारियों और छात्रों ने भाग लिया। राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान (निफ्ट) के सभी परिसरों में छात्रों ने कचरे से संपदा गतिविधियों में भाग लिया। उन्होंने कपड़े, कागज और प्लास्टिक जैसे अपशिष्ट पदार्थों को उपयोगी उत्पादों, सजावटी वस्तुओं, भित्तिचित्रों और मूर्तियों में बदलकर अपनी रचनात्मकता का परिचय दिया। इस पहल ने न केवल पर्यावरण चेतना को बढ़ावा दिया बल्कि कचरे के बेहतर उपयोग के अभिनव तरीकों से लोगों को अवगत भी कराया।
(UPDATED ON 23RD SEPT 24)
---------