वैज्ञानिक समुदाय अनुसंधान के लिए संसाधनों की चिंता न करे////साइबर सुरक्षा राष्ट्रीय सुरक्षा का एक अहम पहलू-शाह ///देश में 2030 तक विद्युत वाहनों की वार्षिक बिक्री एक करोड़ तक पहुँचने कीसंभावनागडकरी ///भारतीय नौसेना के मालपे और मुलकी का एक साथ जलावतरण किया गया///रेलवे ट्रेक पर बोल्डर, रहम के काबित नहीं मौत के सौदागर///विकसित राष्ट्र बनाने में पंचायती राज संस्थान अहम भूमिका निभाएं- रंजन सिंह///देश के गृहमंत्री रहे शिंदे ने अपने शब्दों में बताये कश्मीर के पुराने हालात/////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
मोदी की लोकप्रियता ’केश’ करना चाहते हैं ट्रम्प एवं कमला
न्यूयॉर्क में मोदी के कार्यक्रम के लिए क्षमता से दोगुना टिकटों की बिक्री
मोदी की लोकप्रियता ’केश’ करना चाहते हैं ट्रम्प एवं कमला


अमेरिका में नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले 22 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न्यूयॉर्क जा रहे हैं। यहां भारतीय प्रवासी समुदाय को संबंधोत करने का भी उनका कार्यक्रम है। रिपब्लिकन पार्टी की ओर से उम्मीदवार डोनॉल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की कैंडिडेट कमला हैरिस दोनों ही प्रधानमंत्री नरेंद्र के करीबियों में से हैं। कमला हैरिस भारतीय मूल की हैं तो वहीं ट्रंप मोदी के सबसे अच्छे दोस्त हैं। ऐसे में दोनों ही उम्मीदवारों को पीएम मोदी पर बहुत सारी उम्मीदें हैं। दोनों ही उम्मीदवार जानते हैं कि भारतीय प्रवासियों में पीएम मोदी का जबरदस्त क्रेज है। मोदी जिधर चाहें, उधर इन वोटरों को मोड़ सकते हैं। मगर वह किसके पक्ष में अपील करेंगे यह सोचकर ट्रंप और हैरिस बेचौन हैं। प्रधानमंत्री के संबोधन कार्यक्रम के लिए सामुदायिक सभा की क्षमता से करीब दो गुना टिकटों की बिक्री हो गई है।

नयी दिल्ली में प्राप्त समाचारों के अनुसार इंडो अमेरिकन कम्युनिटी ऑफ यूएसए (आईएसीयू) ने घोषणा करते हुए कहा कि 24,000 से अधिक भारतीय अमेरिकियों ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सामुदायिक सभा ष्मोदी एंड यूएसष् में भाग लेने के लिए साइन अप किया है। यह आयोजन नासाउ वेटरन्स मेमोरियल कोलिज़ीयम में होगा, जिसकी आयोजन क्षमता सिर्फ 15,000 है।

यह कार्यक्रम अमेरिका में नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले हो रहा है। इसमें प्रधान मंत्री मोदी के भाषण के अलावा व्यापार, विज्ञान, मनोरंजन और कला से संबंधित प्रमुख भारतीय अमेरिकियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रदर्शन भी किया जाएगा। मगर 24 हजार से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हो जाने के बाद अब अन्य लोगों के लिए सामान्य पंजीकरण खुला है। इसमें 500 सीटें लॉटरी प्रणाली के माध्यम से आवंटित की जाएंगी। कार्यक्रम के एक प्रमुख आयोजक ने कहा, हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोग भाग ले सकें। हम बैठने की व्यवस्था का विस्तार करने और अपने वेलकम पार्टनर्स के साथ समन्वय करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने जा रहे हैं।
(updated on 29th august 24)