वैज्ञानिक समुदाय अनुसंधान के लिए संसाधनों की चिंता न करे////साइबर सुरक्षा राष्ट्रीय सुरक्षा का एक अहम पहलू-शाह ///देश में 2030 तक विद्युत वाहनों की वार्षिक बिक्री एक करोड़ तक पहुँचने कीसंभावनागडकरी ///भारतीय नौसेना के मालपे और मुलकी का एक साथ जलावतरण किया गया///रेलवे ट्रेक पर बोल्डर, रहम के काबित नहीं मौत के सौदागर///विकसित राष्ट्र बनाने में पंचायती राज संस्थान अहम भूमिका निभाएं- रंजन सिंह///देश के गृहमंत्री रहे शिंदे ने अपने शब्दों में बताये कश्मीर के पुराने हालात/////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
सर्वाेच्च न्यायालय द्वारा गठित एनटीएफ की पहली बैठक
सर्वाेच्च न्यायालय द्वारा गठित एनटीएफ की पहली बैठक नई दिल्ली में आयोजित


देश में चिकित्सा पेशेवरों को कामकाज की जगहों पर सुरक्षा प्रदान करने के लिए सर्वाेच्घ्च न्यायालय द्वारा गठित राष्ट्रीय कार्यबल, एनटीएफ की पहली बैठक आज नई दिल्ली में आयोजित की गई। कैबिनेट सचिव की अध्यक्षता हुई इस बैठक में गृह सचिव और स्वास्थ्य सचिव समेत सभी सदस्य उपस्थित थे। बैठक में विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई और सदस्यों ने अपने सुझाव दिए।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने चिकित्घ्सा पेशवरों की सुरक्षा के बारे में देशभर से व्यक्तियों और विभिन्न हितधारकों से सुझाव आमंत्रित करने के लिए एन टी एफ के लिए सुझाव शीर्षक से एक राष्ट्रीय पोर्टल बनाया है। मंत्रालय ने राज्य सरकारों से उनके यहां चिकित्सा संस्थानों में उपलब्ध सुरक्षा उपायों के बारे में जानकारी देने का अनुरोध भी किया है। पोर्टल पर प्राप्त सुझावों को स्घ्वास्घ्थ्घ्य मंत्रालय राष्ट्रीय कार्यबल के सदस्यों के विचारार्थ भेजेगा। एनटीएफ सदस्यों के साथ केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव विभिन्न प्रमुख हितधारकों के साथ व्यापक परामर्श करेंगे। एनटीएफ सदस्यों ने बताया कि कई हितधारकों ने उनसे सीधे संपर्क किया है और व्यक्तिगत रूप से उन्घ्हें लगभग तीन सौ से चार सौ सुझाव प्राप्त हुए हैं।

राज्य के मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों के साथ चिकित्सा पेशेवरों की सुरक्षा के संबंध में अल्पकालिक उपायों पर चर्चा के लिए कल वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बैठक भी होगी। इसकी सह-अध्यक्षता केंद्रीय गृह सचिव और केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव करेंगे।
(updated on 27th August 24)
----------------