key investment proposals received to Madhya Pradesh in Sagar////रोबोटिक्स एटीएल लैब ने ’एटीएल ऑफ द मंथ’ अवार्ड जीता///भारत और उज़्बेकिस्तान गणराज्य ने निवेश संधि पर हस्ताक्षर किए////-मध्यप्रदेश के तीन पर्यटन ग्राम राष्ट्रीय स्तर पर ’’सर्वश्रेष्ठ’’ घोषित///गैर-अल्कोहलिक फैटी लिवर रोग के उपचार संबंधी नए दिशानिर्देश जारी ///पर्यटन मंत्रालय ने अतुल्य भारत कंटेंट हब और डिजिटल पोर्टल शुरू किया///भारत एक वैश्विक पर्यटन स्थल है यहां सभी मौसमों के लिए पर्यटन -उपराष्ट्रपति////-’सालिड बेस्ट प्रबंधन’ को लेकर गडकरी फार्मूले पर मंथन जरूरी//////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us

Today's Special in Detailed
पर्यटन मंत्रालय ने अतुल्य भारत कंटेंट हब और डिजिटल पोर्टल शुरू किया
भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय ने को विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर नए सिरे से तैयार किए गए अतुल्य भारत डिजिटल पोर्टल पर अतुल्य भारत कंटेंट हब शुरू किया। अतुल्य भारत कंटेंट हब एक व्यापक डिजिटल संग्रह है। इसमें भारत में पर्यटन से संबंधित उच्च गुणवत्ता वाली छवियों, फिल्मों, ब्रोशर और समाचार पत्रों का समृद्ध संग्रह है। यह संग्रह विभिन्न हितधारकों के उपयोग के लिए है। इसमें टूर ऑपरेटर, पत्रकार, छात्र, शोधकर्ता, फिल्म निर्माता, लेखक, प्रभावशाली व्यक्ति, सामग्री निर्माता, सरकारी अधिकारी और राजदूत शामिल हैं।

कंटेंट हब नए अतुल्य भारत डिजिटल पोर्टल का हिस्सा है। इसका उद्देश्य दुनिया भर में यात्रा व्यापार (यात्रा मीडिया, टूर ऑपरेटर, ट्रैवल एजेंट) के लिए अतुल्य भारत पर अपनी ज़रूरत की हर चीज़ को एक ही स्थान पर एक्सेस करना आसान और सुविधाजनक बनाना है। इससे वे अपने सभी मार्केटिंग और प्रचार प्रयासों में अतुल्य भारत को बढ़ावा दे सकें। कंटेंट हब में वर्तमान में लगभग 5,000 कंटेंट एसेट हैं। रिपॉजिटरी पर उपलब्ध कंटेंट कई संगठनों के सहयोगात्मक प्रयास का परिणाम है। इसमें पर्यटन मंत्रालय, भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण, संस्कृति मंत्रालय और अन्य शामिल हैं।

अतुल्य भारत डिजिटल पोर्टल एक पर्यटक-केंद्रित, वन-स्टॉप डिजिटल समाधान है जिसे भारत आने वाले आगंतुकों के लिए यात्रा के अनुभव को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। नया पोर्टल यात्रियों को उनकी यात्रा के हर चरण में, खोज और शोध से लेकर योजना, बुकिंग, यात्रा और वापसी तक आवश्यक जानकारी और सेवाएँ प्रदान करता है।
(UPDATED ON 27TH SEPT 24)
-----------------