प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित टीचर्स से की बातचीत////सुनीता नहीं लौट पाई अंतरिक्ष से, धरती पर लौटा स्टारलाइनर////अग्नि 4 बैलिस्टिक मिसाइल का सफलतापूर्वक प्रक्षेपण //भारत लौटने पर खेलमंत्री मंडाविया ने पैरा शूटिंग टीम को सम्मानित किया//-लकडी बसोड़ की,कलाकार मुस्लिम, धर्म हिंदू का , फिर क्यों हो टकराव///पांच देशों के राजनयिकों ने राष्ट्रपति को परिचय पत्र सौंपे///उपराष्ट्रपति धनखड़ ने गोरखपुर में सैनिक स्कूल का उद्घाटन किया////चीन के एजुकेशन सिस्टम में पढ़ाई के अलावा काम भी सिखाए जाते हैं बच्चों को///भारत की पहली यात्रा पर आएंगे अबू धाबी के क्राउन प्रिंस जायद/////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
शानदार प्रदर्शन पर राष्ट्रीय राजमार्ग उत्कृष्टता पुरस्कार
शानदार प्रदर्शन पर राष्ट्रीय राजमार्ग उत्कृष्टता पुरस्कार प्रदान किए गए


नयी दिल्ली - केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सभी प्रयासों में सफलता हासिल करने के लिए काम के उचित वितरण और अधिकारों के विकेंद्रीकरण पर जोर दिया। “परियोजना प्रबंधन और सड़क सुरक्षा में उत्कृष्टता” विषय के साथ वर्ष 2022 के पुरस्कार चक्र के लिए “राष्ट्रीय राजमार्ग उत्कृष्टता पुरस्कार (एनएचईए)” कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने सड़कों, सुरंगों, पुलों के निर्माण की अतुल्य गति का सभी नागरिकों के लिए गर्व की बात के रूप में उल्लेख किया।

श्री गडकरी ने कहा कि सड़क बुनियादी ढांचे का विकास सामूहिक टीम भावना का ही परिणाम है। उन्होंने यह भी कहा कि लागत कम करने और निर्माण की गुणवत्ता बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें पारिस्थितिकी और पर्यावरण की सुरक्षा और संरक्षण में योगदान देना चाहिए।

राज्य मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) डॉ. वीके सिंह ने जूरी को उनके अथक प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया और इन प्रतिष्ठित पुरस्कारों के विजेताओं को भी बधाई दी। उन्होंने यह आशा व्यक्त की कि सड़क संकेतों को जल्द ही इस हद तक प्रभावी बनाया जाएगा जिससे सड़क दुर्घटनाएं कम हो जाएंगी।

मंत्रालय के सचिव अनुराग जैन ने इस बात पर जोर दिया कि इंजीनियरों के साथ-साथ सभी हितधारकों को ब्लैक स्पॉटों की पहचान करने और उनमें सुधार करने जैसी प्रक्रियाओं में पूरी जिम्मेदारी से काम करने की जरूरत है। उन्होंने निर्माण में गुणवत्ता और परियोजनाओं को समय पर पूरा करने पर जोर दिया।

------