पीएम मोदी और शाह ने पुलिस कर्मियों के बलिदान का किया स्मरण////स्वतंत्रता के इतिहास के साथ छेड़छाड़ की गई,वंचितों को नहीं मिला श्रेय-उपराष्ट्रपति////ई-श्रम-वन स्टॉप सॉल्यूशन असंगठित श्रमिकों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करेगा-मंडाविया///कृषिमंत्री चौहान ने शहरी भूमि अभिलेख अंतर्राष्ट्रीय कार्यशाला का किया उद्घाटन/////स्थानीय खरीददारी को महत्व दीजिये////विधायक प्रजापति ने सिंचाई एवं नहर समीक्षा की////फर्जी-कॉल पर विधायी-कार्रवाई करने पर विचार कर रहा है नागरिक-उड्डयन मंत्रालयः///पूर्व ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरून ने की भारत की संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में स्थाई सीट की वकालत/////केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने की सिंगापुर के प्रधानमंत्री लॉरेंसवोंगसेमुलाकात,/////नौसेना प्रमुख एडमिरल दिनेश के त्रिपाठी संयुक्त अरब अमीरात की आधिकारिक यात्रा पर//////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
पूर्व ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरून ने की भारत की संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में स्थाई सीट की वकालत
पूर्व ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरून आज कई वैश्विक नेताओं में शामिल हो गए जो भारत को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) में स्थायी सीट दिलाने के लिए जोरदार तरीके से वकालत कर रहे हैं। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि दुनिया को प्रमुख वैश्विक चुनौतियों पर भारत के दृष्टिकोण को सुनने की जरूरत है।

नई दिल्ली में एक निजी टीवी चैनल के शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए कैमरून ने कहा द्वितीय विश्व युद्ध के बाद और जब इन संस्थाओं की स्थापना की गई तब से दुनिया में बहुत बदलाव आया है।

यह समय फिर से बदलाव का है क्योंकि आप भारत के उदय को देख रहे हैं जो भविष्य में किसी समय दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा और भारत जैसे देशों को इसके केंद्र में होना चाहिए। श्री कैमरून ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में सुधार की आवश्यकता पर जोर दिया।
(updated on 21st october 24)