पीएम मोदी और शाह ने पुलिस कर्मियों के बलिदान का किया स्मरण////स्वतंत्रता के इतिहास के साथ छेड़छाड़ की गई,वंचितों को नहीं मिला श्रेय-उपराष्ट्रपति////ई-श्रम-वन स्टॉप सॉल्यूशन असंगठित श्रमिकों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करेगा-मंडाविया///कृषिमंत्री चौहान ने शहरी भूमि अभिलेख अंतर्राष्ट्रीय कार्यशाला का किया उद्घाटन/////स्थानीय खरीददारी को महत्व दीजिये////विधायक प्रजापति ने सिंचाई एवं नहर समीक्षा की////फर्जी-कॉल पर विधायी-कार्रवाई करने पर विचार कर रहा है नागरिक-उड्डयन मंत्रालयः///पूर्व ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरून ने की भारत की संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में स्थाई सीट की वकालत/////केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने की सिंगापुर के प्रधानमंत्री लॉरेंसवोंगसेमुलाकात,/////नौसेना प्रमुख एडमिरल दिनेश के त्रिपाठी संयुक्त अरब अमीरात की आधिकारिक यात्रा पर//////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us

Today's Special in Detailed
नौसेना प्रमुख एडमिरल दिनेश के त्रिपाठी संयुक्त अरब अमीरात की आधिकारिक यात्रा पर
नौसेना प्रमुख (सीएनएस) एडमिरल दिनेश के त्रिपाठी 21 से 24 अक्टूबर 2024 तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) का दौरा कर रहे हैं। इस यात्रा का उद्देश्य सभी क्षेत्रों में गहन होती व्यापक रणनीतिक साझेदारी के अनुरूप भारत और यूएई के बीच रक्षा सहयोग को मजबूत करना, द्विपक्षीय समुद्री संबंधों को मजबूत करना और दोनों नौसेनाओं के बीच सहयोग के नए रास्ते तलाशना है।

सीएनएस का यूएई नौसेना बलों के कमांडर रियर एडमिरल पायलट सईद बिन हमदान अल नाहयान और यूएई के अन्य वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श करने का कार्यक्रम है। उनका यूएई के नेशनल डिफेंस कॉलेज का दौरा करने का भी कार्यक्रम है, जहां वे छात्र अधिकारियों से बातचीत करेंगे। यात्रा के दौरान, सीएनएस भारत-यूएई द्विपक्षीय नौसेना अभ्यास के तीसरे संस्करण के आयोजन का भी गवाह बनेंगे ।

भारतीय नौसेना और संयुक्त अरब अमीरात नौसेना के बीच सहयोगात्मक कार्यकलापों में बंदरगाहों पर बातचीत, द्विपक्षीय नौसेना अभ्यास और पारस्परिक दौरे, नौसेना से नौसेना स्टाफ वार्ता और संयुक्त रक्षा सहयोग समिति (जेडीसीसी) के माध्यम से परिचालन संबंधी बातचीत शामिल है।
(updated on 21st october 24)