बोस्टन और लॉस एंजेलिस में भारतीय वाणिज्य दूतावास खुलेंगे- मोदी/////समावेशी विकास को लेकर राष्ट्रमंडल संसदीय संघ सम्मेलन आरम्भ///प्रौद्योगिकी प्रदर्शनी और नेटवर्किंग बैठक आयोजित///वस्त्र मंत्रालय स्वच्छता ही सेवा अभियान में शामिल हुआ//केन्द्रीय मंत्री मांडविया ने ईपीएफओ का जुलाई का अनंतिम पेरोल डेटा जारी किया///-केंद्रीय मंत्री यादव ने पौधे लगाकर विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए कार्य बल को बधाई दी////-मुसलमानों और भाजपा दोनों ही के लिए निर्णायक होगा कश्मीर चुनाव/////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
प्रौद्योगिकी प्रदर्शनी और नेटवर्किंग बैठक आयोजित
विज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद-राष्ट्रीय विज्ञान संचार एवं नीति अनुसंधान संस्थान (एनआईएससीपीआर) ने सीएसआईआर-केंद्रीय खाद्य प्रौद्योगिकी अनुसंधान संस्थान (सीएफटीआरआई), उन्नत भारत अभियान (यूबीए) और विज्ञान भारती (विभा) के सहयोग से मैसूर के केंद्रीय खाद्य प्रौद्योगिकी अनुसंधान संस्थान में संयुक्त रूप से एक दो दिवसीय सीएफटीआरआई खाद्य और मोटा अनाज से संबंधित प्रौद्योगिकियों की प्रदर्शनी और नेटवर्किंग बैठक का आयोजन किया।

इस कार्यक्रम में ग्रामीण आजीविका के सृजन के उद्देश्य से सीएसआईआर-सीएफटीआरआई की नवीन खाद्य प्रौद्योगिकियों का प्रदर्शन किया गया। खाद्य विज्ञान अनुसंधान में अग्रणी के रूप में, सीएसआईआर-सीएफटीआरआई खाद्य प्रसंस्करण, कटाई के बाद की तकनीक, खाद्य सुरक्षा और पौष्टिक-औषधीय उत्पादों पर ध्यान केंद्रित करता है। इनकी तकनीकी प्रगति में अनाज, दालें, फल, सब्जियां, डेयरी, मांस और मछली सहित खाद्य उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है।

कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में सीएसआईआर-सीएफटीआरआई की निदेशक डॉ. श्रीदेवी अन्नपूर्णा सिंह, सीएसआईआर एनआईएससीपीआर की निदेशक रंजना अग्रवाल, शेवरन लैबोरेटरीज प्राइवेट लिमिटेड, मैसूर के प्रबंध निदेशक सैम चेरियन, उन्नत भारत अभियान (यूबीए) के राष्ट्रीय समन्वयक प्रोफेसर वीरेंद्र कुमार विजय और परियोजना निदेशक डॉ. पी. के. सिंह, विभा वाणी के कार्यकारी निदेशक श्री एन.पी. राजीव और सीएसआईआर-एनआईएससीपीआर के मुख्य वैज्ञानिक डॉ. योगेश सुमन शामिल थे।
(UPDATED ON 23RD SEPT 24)
----------------