’’मैं हूं मोदी का परिवार’’-भाजपा का भावनात्मक ’’चौका’’/////रक्षा-उत्पादन क्षेत्र को बना रहे हैं आत्मनिर्भर-राजनाथ सिंह //// मोदी ने तेलंगाना में 56 हजार करोड़ रुपये की विकास-परियोजनाओं का शुभारंभ किया/////मेडिकल छात्रों और मेडिकल/गैर मेडिकल सलाहकारों के एक समूह ने राष्ट्रपति सेमुलाकातकी///////विवेक भारद्वाज ने रांची, झारखंड में दूसरे क्षेत्रीय सम्मेलन का उद्घाटन किया//////भाजपा की दूसरी लिस्ट कल आ सकती है//////-संपादकीय--’’कानून’ शब्द पर विधायिका व न्यायपालिका से उम्मीदें हैं/////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us

Detailed Discussion Forum
कुंदन पाण्डे
-विधानसभा सिंगरौली (विंध्य जनता पार्टी)


अगर देशवासियों सहित प्रदेशवासियों को वायु प्रदूषण देखना हो तो मेरे विधानसभा क्षेत्र में आ सकते हैं। यहां पर कई चिमनियां हैं और कंपनियां भी लेकिन प्रदूषण सहित अन्य मानकों का पालन कतई नहीं किया जा रहा है। परिणाम यह निकला है कि इस विस क्षेत्र में लोग प्रदूषण का शिकार हो रहे हैं। उनका स्वास्थ्य लगातार प्रभावित हो रहा है। इलाज के लिए अस्पताल हैं लेकिन इन अस्पतालों के हालात ऐसे हैं कि उनमें मरीज भर्ती हो जाए तो इलाज मिलता ही नहीं है। ये अस्पताल सिर्फ दिखावा बनकर रह गए हैं। यहां के सारे जनप्रतिनिधि राजनीति में सत्ता के गुलाम बन चुके हैं। इस विस क्षेत्र को गति देने वाला कोई नहीं है। विकास की धनराशि इस संसदीय या विस क्षेत्र में लग ही नहीं रही है। मैं जमीन से जुड़ा व्यक्ति हॅू। लोगों के हालात इस क्षेत्र में देखे हैं और इसीलिए राजनीति में उतर कर विधानसभा तक पहुंचना चाहता हॅू जिससे कि जनमसले हल को सकें। पहले मैं कांग्रेस में था।
फिर आम आदमी पार्टी ज्वाइन की। यहां से महिला उम्मीदवार को मेयर बनवाया और उस वक्त पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने वायदा किया कि विस चुनाव में आपको टिकट मिलेगा लेकिन ऐन वक्त पर रानी अग्रवाल को टिकट दे दिया जो कि मेयर हैं। जहां तक अन्य जन मसले हैं तो आज तक इस क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग नहीं बन पाया। यहां पर सरकार बिजली उत्पादन में एक रूपये यूनिट बिजली खरीदती है लेकिन हम लोगों को ही 9 और 10 रूपये यूनिट बेची जा रही है। मुझे उम्मीद है एक दिन मतदाता मुझे जरूर विधायक चुनेंगे।(updated on 28th nove 23)
============