PM in Mirzapur, dedicates Bansagar Canal Project to the Nation////Subramanian Swamy Said at Karnavati University-Ahmedabad should be renamed Karnavati///Union minister Satya Pal Singh: Youth needs to be prepared for ‘fourth industrial revolution’///Rajnath Singh co-chairs the 6th meeting of India-Bangladesh Home Minister level talks////Naidu attends foundation day of Andhra Education Society ////पूर्व क्रिकेटर अजहर यूपी, राजस्‍थान के बाद अब इस जगह से लड़ना चाहते हैं अगला चुनाव///20 साल बाद फ्रांस बना विश्व फुटबाल का सरताज, क्रोएशिया का सपना टूटा////India becomes the Vice Chair of the Asia Pacific Region of World Customs Organisation (WCO) ///‘मुस्लिम की पार्टी’ वाली अपनी टिप्पणी पर चुप क्यों हैं राहुल गांधी : बीजेपी////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us

Detailed Discussion Forum
राहुल गांधी का हमला, 'बीजेपी ने मेघालय में जनादेश का अपमान किया है'

नई दिल्ली : इटली से आते ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केंद्र सरकार पर लगातार हमला बोल रहे हैं. पूर्वोत्तर में बीजेपी को मिली जीत पर उन्होंने कहा कि बीजेपी सत्ता के लिए किसी भी हद तक जा सकती है. मेघालय में सरकार बनाने के दावे पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी ने मेघालय में जनादेश का अपमान किया है. सत्ता के लिए भाजपा ने अवसरवादी गठबंधन किया है.
बता दें कि मेघालय में बीजेपी को महज दो सीटें मिली हैं, फिर भी पार्टी ने गठबंधन बनाकर राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया है. जबकि 21 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनने के बाद भी कांग्रेस यहां सरकार बनाने में विफिल रही है. हालांकि नागालैंड और त्रिपुरा में कांग्रेस का कोई उम्मीदवार नहीं जीत पाया था. इस पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक ट्वीट करके केंद्र सरकार और बीजेपी पर हमला बोला है.
उन्होंने कहा कि बीजेपी लगातार जनादेश का अपमान कर रही है. पहले मणिपुर, फिर गोवा और अब मेघायल में जनता द्वारा नकारे जाने के बाद भी पार्टी वहां जोड़-तोड़ की राजनीति कर सरकार बनाने जा रही है. यह सरासर जनादेश का अपमान है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मेघालय में बीजेपी ने दूसरों के सहारे सत्ता छीनी है. उन्होंने कहा इसे सत्ता पाना नहीं बल्कि सत्ता छीनना कहते हैं.
राहुल ने कहा कि महज दो सीटें होने के बाद भी बीजेपी ने दूसरों के सहारे सत्ता छीनने का काम किया है, बीजेपी कुर्सी के लालच में हर हथकंडे अपना रही है और सत्ता के लिए उसने अवसरवादी गठबंधन किया है. सत्ता पाने के लिए बीजेपी बेहिसाब पैसा बहा रही है. (Updated on March 5th, 2018)