PM Modi lays foundation stone for world-class convention centre in Delhi///Union Home Minister launches two portals to strengthen Women Safety///पिछले 10 सालों में भारत में 27 करोड़ लोग गरीबी से निकले: रिपोर्ट////CAG Expresses Dissatisfaction In RTE Implementation In Gujarat///Japanese Ambassador calls on MoS (Home) Shri Kiren Rijiju//Surgical strikes showed India has arrived on world stage, says Piyush Goyal///India to promote Indian therapies in Romania: vice president///Foster a genuine, multifaceted Indo-Romanian partnership: Vice President//Celebrate September 29 as ‘Surgical Strike Day’: UGC to varsities////Mayawati snubs Congress, joins hand with Ajit Jogi for Chhattisgarh polls///BSF की पाकिस्तान को चेतावनी, 'अब हम जो करेगें उसका जिम्मेदार वो खुद होगा'///President Ram Nath Kovind approves instant triple talaq ordinance////Successful Flight Test of Prahar////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us

Detailed Discussion Forum
राहुल गांधी का हमला, 'बीजेपी ने मेघालय में जनादेश का अपमान किया है'

नई दिल्ली : इटली से आते ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केंद्र सरकार पर लगातार हमला बोल रहे हैं. पूर्वोत्तर में बीजेपी को मिली जीत पर उन्होंने कहा कि बीजेपी सत्ता के लिए किसी भी हद तक जा सकती है. मेघालय में सरकार बनाने के दावे पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी ने मेघालय में जनादेश का अपमान किया है. सत्ता के लिए भाजपा ने अवसरवादी गठबंधन किया है.
बता दें कि मेघालय में बीजेपी को महज दो सीटें मिली हैं, फिर भी पार्टी ने गठबंधन बनाकर राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया है. जबकि 21 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनने के बाद भी कांग्रेस यहां सरकार बनाने में विफिल रही है. हालांकि नागालैंड और त्रिपुरा में कांग्रेस का कोई उम्मीदवार नहीं जीत पाया था. इस पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक ट्वीट करके केंद्र सरकार और बीजेपी पर हमला बोला है.
उन्होंने कहा कि बीजेपी लगातार जनादेश का अपमान कर रही है. पहले मणिपुर, फिर गोवा और अब मेघायल में जनता द्वारा नकारे जाने के बाद भी पार्टी वहां जोड़-तोड़ की राजनीति कर सरकार बनाने जा रही है. यह सरासर जनादेश का अपमान है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मेघालय में बीजेपी ने दूसरों के सहारे सत्ता छीनी है. उन्होंने कहा इसे सत्ता पाना नहीं बल्कि सत्ता छीनना कहते हैं.
राहुल ने कहा कि महज दो सीटें होने के बाद भी बीजेपी ने दूसरों के सहारे सत्ता छीनने का काम किया है, बीजेपी कुर्सी के लालच में हर हथकंडे अपना रही है और सत्ता के लिए उसने अवसरवादी गठबंधन किया है. सत्ता पाने के लिए बीजेपी बेहिसाब पैसा बहा रही है. (Updated on March 5th, 2018)