’’मैं हूं मोदी का परिवार’’-भाजपा का भावनात्मक ’’चौका’’/////रक्षा-उत्पादन क्षेत्र को बना रहे हैं आत्मनिर्भर-राजनाथ सिंह //// मोदी ने तेलंगाना में 56 हजार करोड़ रुपये की विकास-परियोजनाओं का शुभारंभ किया/////मेडिकल छात्रों और मेडिकल/गैर मेडिकल सलाहकारों के एक समूह ने राष्ट्रपति सेमुलाकातकी///////विवेक भारद्वाज ने रांची, झारखंड में दूसरे क्षेत्रीय सम्मेलन का उद्घाटन किया//////भाजपा की दूसरी लिस्ट कल आ सकती है//////-संपादकीय--’’कानून’ शब्द पर विधायिका व न्यायपालिका से उम्मीदें हैं/////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us

Today's Special in Detailed
एचआरडी फोरम के सोबेनियर ’भावना प्रबंधन’ विमोचन में
एचआरडी फोरम के सोबेनियर ’भावना प्रबंधन’ विमोचन में जुटी हस्तियां

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से प्रदेश स्तर पर संचालित एचआरडी फोरम उद्योगों के साथ ही शैक्षणिक क्षेत्र में जो योगदान दे रहा है वह सराहनीय है। जनमार्ग मानव प्रशिक्षण एवं जनकल्याण समिति के तत्वावधान में आयोजित समारोह में उभर कर सामने आया जब जेके आर्गनाजेशन दिल्ली के एस.मल्होत्रा, माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्व विद्यालय के कुलपति प्रो. केजी सुरेश एवं उच्च न्यायला इंदौर के वरिष्ठ अधिवक्ता गिरीश पटवर्धन ने अपने संबोधन में फोरम के कार्यो एवं उपलब्धियों की चर्चा की। इसके लिए उन्होंने फोरम के प्रमुख राजेश तिवारी की प्रशंसा की। इस मौके पर एचआरडी फोरम के सोबेनियर ’भावना प्रबंधन’ का भी विमोचन किया गया। सर्वप्रथम दीप प्रज्जवल के पश्चात फोरम के अध्यक्ष राजेश तिवारी ने फोरम का परिचय व जनकल्याण क्षेत्र में फोरम द्वारा संचालित की जा रही गतिविधियों के साथ ही फोरम की मानव संसाधन विकास सम्बंधित भविष्य की योजनओं की जानकारी दी।

कार्यक्रम के अध्यक्ष श्री मल्होत्रा ने अपने उद्बोधन में देश का व्यवसायिक क्षेत्र में हो रहे उतरोत्तर विकास व प्रगति पर प्रकाश डाला तथा अपने वृहद् प्रमामाणिक अनुभव उपस्थित प्रापेशनल्स के साथ साझा किए। समारोह के ’गेस्ट ऑफ आनर’ डा. केजी सुरेश ने गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा का महत्व एवं शिक्षा से सामाजिक सुधार की आवश्यकता को रेखांकित किया। इसके अलावा समारोह के एक अन्य ’गेस्ट ऑफ आनर’ उच्च न्यायालय इंदौर के वरिष्ठ अधिवक्ता गिरिश पटवर्धन ने व्यवसायिक क्षेत्र तथा जन सामाण्न्य के दिन प्रतिदिन में उपयोग संचालित कानूनों, नियमों की जानकारी दी और उनके महत्व पर प्रकाश डाला।

समारोह में व्यवसायिक क्षेत्र के प्रतिष्ठित कारखानों जैसे भेल, एचईजी, वर्धमान स्पिनिंग, सागर टैक्सटाइल्स, नाहर स्पिनिंग, भास्कर इंडस्टीज, इंसुलेशन एंड इलेक्ट्रिकल्स इतयादि के अनुभवी प्रोपफेशनल प्रतिनिधियों तथा शैक्षणिक संस्थानों क्रमशः माखलाल चतुर्वेग्दी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्व विद्यालय, सेज विश्व विद्यालय, वैष्णव विश्व विद्यालय के प्रतिनिधियों के साथ ही चिकित्सा क्षेत्र में प्रतिष्ठित नेशनल हास्पिटल, नोबल हास्पिटल, अपोलो हास्पिटल एवं अर्जुन होम्योपैथिक इत्यादि के प्रतिनिधि उपस्थित थे। अंत में कार्यक्रम के सफलतम आयोजन पर समिति के अध्यक्ष शैलेश मिश्र ने सभी उपस्थितजनों के प्रति आभार व्यक्त किया।
(updated on 3rd march 24)