रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने डीआईएटी के 283 छात्रों को डिग्री प्रदान की////मिशन लाइफ प्रगति पर मेरी लाइफ ऐप मदद करेगा-भूपेन्द्र यादव ///भारत की अध्यक्षता में जी-20 की ऊर्जा परिवर्तन समूह की बैठक शुरू///आशुतोष दीक्षित ने वायु सेना के उप प्रमुख के रूप में कार्यभार संभाला///नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में कानूनों के क्षेत्र में बहुत काम हुआ है- शाह ///// वरिष्ठ पत्रकार शेखर कपूर यूएसए की यात्रा पर
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
डिजिटल स्वास्थ्य व्यक्तिगत
डिजिटल स्वास्थ्य व्यक्तिगत स्वास्थ्य सेवा कार्यक्रमों तक ही सीमित नहींः मांडविया


नयी दिल्ली -स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ मनसुख मांडविया ने आज कहा कि डिजिटल स्वास्थ्य व्यवस्था केवल व्यक्तिगत स्वास्थ्य सेवा कार्यक्रमों तक ही सीमित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य क्षेत्र से जुडे आकलन में संचारी और गैर-संचारी रोगों की अवस्था की भी जानकारी मिलती हैं।

नई दिल्ली में डिजिटल स्वास्थ्य पर वैश्विक सम्मेलन के समापन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, श्री मांडविया ने कहा कि देश स्वास्थ्य कार्यक्रमों के कार्यान्वयन और डिजिटल व्यवस्था दोनों पर ध्यान देते हुए डिजिटल स्वास्थ्य का प्रभावशाली तंत्र तैयार करने की ओर बढ रहा है।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवाएं कारगर ढंग से जनता तक पहुंचाने के लिए डिजिटल स्वास्थ्य समाधानों का लाभ उठाने की दिशा में देश ने महत्वपूर्ण प्रगति की है। इस संबंध में उन्होंने कई राज्यों की ओर से तैयार किए हुए मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य के आंकड़ों का उल्लेख किया। श्री मांडविया ने राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम, कोविन और आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन का भी हवाला दिया।
(updated on 21st march 2023)
------