वैज्ञानिक समुदाय अनुसंधान के लिए संसाधनों की चिंता न करे////साइबर सुरक्षा राष्ट्रीय सुरक्षा का एक अहम पहलू-शाह ///देश में 2030 तक विद्युत वाहनों की वार्षिक बिक्री एक करोड़ तक पहुँचने कीसंभावनागडकरी ///भारतीय नौसेना के मालपे और मुलकी का एक साथ जलावतरण किया गया///रेलवे ट्रेक पर बोल्डर, रहम के काबित नहीं मौत के सौदागर///विकसित राष्ट्र बनाने में पंचायती राज संस्थान अहम भूमिका निभाएं- रंजन सिंह///देश के गृहमंत्री रहे शिंदे ने अपने शब्दों में बताये कश्मीर के पुराने हालात/////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
कश्मीर को लेकर फिर रोया पाकिस्तान, भारत को यूएन
कश्मीर को लेकर फिर रोया पाकिस्तान, भारत को यूएन का हवाला दिया


पाकिस्तान ने एक बार फिर से कश्मीर का राग अलापना शुरू कर दिया है। रविवार को पाकिस्तान ने कहा है कि कश्मीर का विवाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त मुद्दा है। पाकिस्तान ने ये भी कहा है कि कश्मीर मुद्दे का समाधान संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के तहत किया जाना चाहिए। आपको बता दें कि भारत सरकार ने साफ कर दिया है कि जब तक सीमा पार से आतंक जारी है पाकिस्तान से कोई भी बातचीत नहीं होगी।

दरअसल, हाल ही में भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर की ओर से जम्मू-कश्मीर को लेकर बयान जारी किया गया था। जयशंकर ने शुक्रवार को कहा था कि पाकिस्तान के साथ निर्बाध संवाद का दौर समाप्त हो चुका है। हर काम के परिणाम होते हैं और जहां तक घ्घ्जम्मू-कश्मीर का सवाल है, मुझे लगता है कि अनुच्छेद 370 खत्म हो चुका है।

नयी दिल्ली में प्राप्त खबरों के अनुसार पाकिस्तान के विदेश कार्यालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलूच ने यह टिप्पणी भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर के बयान पर शुक्रवार को प्रतिक्रिया दी है। बलूच ने कहा कि जम्मू-कश्मीर विवाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त विवाद है जिसे संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों और कश्मीरी अवाम की इच्छाओं के अनुसार हल किया जाना चाहिए। इस अनसुलझे संघर्ष का समाधान दक्षिण एशिया में शांति और स्थिरता के लिए महत्वपूर्ण है।(UPDATED ON 2ND SEPTMBER 2024)

-------------------