’’मैं हूं मोदी का परिवार’’-भाजपा का भावनात्मक ’’चौका’’/////रक्षा-उत्पादन क्षेत्र को बना रहे हैं आत्मनिर्भर-राजनाथ सिंह //// मोदी ने तेलंगाना में 56 हजार करोड़ रुपये की विकास-परियोजनाओं का शुभारंभ किया/////मेडिकल छात्रों और मेडिकल/गैर मेडिकल सलाहकारों के एक समूह ने राष्ट्रपति सेमुलाकातकी///////विवेक भारद्वाज ने रांची, झारखंड में दूसरे क्षेत्रीय सम्मेलन का उद्घाटन किया//////भाजपा की दूसरी लिस्ट कल आ सकती है//////-संपादकीय--’’कानून’ शब्द पर विधायिका व न्यायपालिका से उम्मीदें हैं/////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
फ्रांस की कंपनी एयरबस ने
फ्रांस की कंपनी एयरबस ने सबसे बड़ा निर्यात ऑर्डर भारतीय कंपनी को दिया

नई दिल्ली।- फ्रांस की विमान निर्माता एयरबस ने विमान दरवाजे का सबसे बड़ा निर्यात ऑर्डर भारतीय कम्घ्पनी को दिया है। आज नई दिल्ली में नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एयरबस इंडिया के अध्यक्ष रेमी माइलार्ड के साथ इसकी घोषणा की। एयरबस ।-220 सिंगल-आइज़ल विमान के लिए विमान के दरवाजों का निर्माण भारतीय एयरोस्पेस और रक्षा निर्माता डायनेमैटिक टेक्नोलॉजीज द्वारा किया जाएगा। श्री सिंधिया ने कहा कि यह किसी भारतीय एयरोस्पेस विनिर्माण कंपनी के लिए सबसे बड़े निर्यात अनुबंधों में से एक है। उन्होंने कहा कि यह सौदा भारतीय एयरोस्पेस तंत्र में विमान दरवाजा बनाने की तकनीक लाने में काफी मदद करेगा।

एयरबस इंडिया के अध्यक्ष रेमी माइलार्ड ने कहा कि यह आने वाले वर्षों में भारत से डेढ अरब डॉलर की खरीद की ओर एक बड़ा कदम है।

डायनेमैटिक टेक्नोलॉजीज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी उदयंत मल्होत्रा ने कहा कि इनका उत्पादन जारी है और अगले साल की शुरुआत में कम्पनी को वितरित किए जाएंगे।
(UPDATED ON 9TH FEBRUARY 2024)