Union Home Minister launches the Student Police Cadet (SPC) programme///Central Team led by MoS (Home) Shri Kiren Rijiju reviews flood situation in Kerala///RTI activists hold meeting with Dr Jitendra Singh///Dr. Harsh Vardhan inaugurates the most advanced System of Air Quality ///अमित शाह का ऐलान- वसुंधरा राजे के नेतृत्व में लड़ा जाएगा राजस्थान विधानसभा चुनाव///कपिल सिब्बल ने राहुल गांधी की 'झप्पी' पर कविता के रूप में रखी 'मन की बात'///
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us

Detailed Discussion Forum
मेहुल चोकसी की कंपनी को पी. चिदंबरम ने पहुंचाया था फायदा


नई दिल्ली : बीजेपी ने आज सोमवार को कांग्रेस पर बड़ा हमला बोलते हुए देश में हो रहे बैंकिंग घोटालों पर यूपीए सरकार पर सवालिया निशान लगाए हैं. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि 16 मई, 2014 को यूपीए के वित्त मंत्री ने 7 कंपनियों को गोल्ड स्कीम में एंट्री दी थी. इनमें एक कंपनी मेहुल चोकसी की गीतांजलि भी थी. उन्होंने सवाल किया कि पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम बताएं कि किस के दवाब में उन्होंने इन कंपनियों को नियमों से परे जाकर फायदा पहुंचाया था.
रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम से सवाल किया है कि कांग्रेसी नेता बताएं कि सरकार की गोल्ड स्कीम (80:20 स्कीम) के तहत उन्होंने सात निजी कंपनियों को फायदा पहुंचाया था, जिनमें मेहुल चोकसी की कंपनी गीताजंलि भी शामिल है. प्रसाद ने कहा कि 2013 में 80:20 स्कीम लॉन्च की गई थी. इसको नवंबर 2014 में फिर से लाया गया था. 16 मई, 2014 को जिस दिन इस स्कीम के परिणामों की घोषणा होनी थी, तत्कालीन वित्त मंत्री ने 7 निजी कंपनियों को इस स्कीम में शामिल किया था. उन्होंने कहा कि पी. चिदंबरम का इस कंपनियों पर सीधा आशीर्वाद था. उन्होंने आरोप लगाया कि तथाकथित अर्थशास्त्री प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की देखरेख में ही देश की बैंकिंग व्यवस्था के साथ खिलवाड़ किया गया था.
बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी समेत कांग्रेस के तमाम बड़े नेता बिना होमवर्क किए ही सरकार पर सवालों की बौछार कर देते हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी के कार्यकाल में जितने भी लोन दिए गए हैं उनमें अभी तक एक भी एनपीए नहीं हुआ है. जितने भी मामले सामने आ रहे हैं वे सब कांग्रेस के 10 साल के कार्यकाल के दौरान हुए थे. (Updated on March 5th, 2018)

========