’’मैं हूं मोदी का परिवार’’-भाजपा का भावनात्मक ’’चौका’’/////रक्षा-उत्पादन क्षेत्र को बना रहे हैं आत्मनिर्भर-राजनाथ सिंह //// मोदी ने तेलंगाना में 56 हजार करोड़ रुपये की विकास-परियोजनाओं का शुभारंभ किया/////मेडिकल छात्रों और मेडिकल/गैर मेडिकल सलाहकारों के एक समूह ने राष्ट्रपति सेमुलाकातकी///////विवेक भारद्वाज ने रांची, झारखंड में दूसरे क्षेत्रीय सम्मेलन का उद्घाटन किया//////भाजपा की दूसरी लिस्ट कल आ सकती है//////-संपादकीय--’’कानून’ शब्द पर विधायिका व न्यायपालिका से उम्मीदें हैं/////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
फिलीपिंस से मेडिकल की पढ़ाई पूरी करने वाले छात्रों को मिली राहत



नयी दिल्ली -राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष हंसराज गंगाराम अहीर के प्रयासों से फिलीपींस से एमबीबीएस मेडिकल की पढ़ाई पूरी करने वाले 3200 भारतीय विद्यार्थियों को बड़ी राहत मिली है। राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग कार्यालय में नेशनल मेडिकल कांउसिल (एनएमसी) के अधिकारियों के साथ सुनवाई कर इन विद्यार्थियों को न्याय दिलाया गया है।

नेशनल मेडिकल कांउसिल (एनएमसी) ने देश भर में फिलीपींस से एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी करके आने वाले सभी मेडिकल विद्यार्थियों को प्रमाणपत्र देने के लिए फिर से नीट परीक्षा देना अनिवार्य कर दिया था। जिसके चलते विद्यार्थियों के समक्ष गंभीर समस्या उत्पन्न हो गई थी। फिलीपींस से मेडिकल शिक्षा प्राप्त करके आए पिछड़े वर्ग के विद्यार्थियों ने नई दिल्ली स्थित राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के कार्यालय में आयोग के अध्यक्ष हंसराज अहीर से भेंट कर उनके समक्ष अपनी व्यथा रखी थी। उक्त विषय पर गंभीरतापूर्वक संज्ञान लेते हुए श्री हंसराज अहीर ने एनएमसी तथा संयुक्त सचिव, स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों को आयोग के समक्ष सुनवाई के लिए बुलाया जिसमें विद्यार्थियों द्वारा 2017 में नीट परीक्षा देने की बात सिद्ध हुई थी और इसके चलते समस्या समाधान निकालने का आदेश दिया था। इस सुनवाई में अध्यक्ष तथा श्री भुवन भुषण कमल, सदस्य, सचिव व संबंधित छात्र उपस्थित थे।
(UPDATED 14TH FEB 24)