’’मैं हूं मोदी का परिवार’’-भाजपा का भावनात्मक ’’चौका’’/////रक्षा-उत्पादन क्षेत्र को बना रहे हैं आत्मनिर्भर-राजनाथ सिंह //// मोदी ने तेलंगाना में 56 हजार करोड़ रुपये की विकास-परियोजनाओं का शुभारंभ किया/////मेडिकल छात्रों और मेडिकल/गैर मेडिकल सलाहकारों के एक समूह ने राष्ट्रपति सेमुलाकातकी///////विवेक भारद्वाज ने रांची, झारखंड में दूसरे क्षेत्रीय सम्मेलन का उद्घाटन किया//////भाजपा की दूसरी लिस्ट कल आ सकती है//////-संपादकीय--’’कानून’ शब्द पर विधायिका व न्यायपालिका से उम्मीदें हैं/////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
खाप हमारी संस्कृति है और हमारी
खाप हमारी संस्कृति है और हमारी सभ्यता की गहराई का प्रतीक


नयी दिल्ली- उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने आज कहा कि खाप हमारी संस्कृति है और हमारी सभ्यता की गहराई का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि पृष्ठभूमि में जाइए, तो आप पायेंगे कि खाप की भूमिका सकारात्मक है और इक्की-दुक्की घटनाओं से इनका मूल्यांकन नहीं किया जा सकता।

आज सूरजकुंड, फरीदाबाद में हरियाणा सरकार की 9 वर्षों की उपलब्धियों पर पुस्तक का विमोचन करते हुए उपराष्ट्रपति ने हरियाणा के अखाड़ों और गुरुओं की बहुत प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि इन अखाड़ों का गौरवशाली इतिहास रहा है, हमें उनका सृजन करना चाहिए। श्री धनखड़ ने यह भी कहा कि “युवकों में जो ड्रग्स की प्रवृति आई है, उससे मुक्ति की दिशा में हरियाणा के अखाड़े बेहतरीन काम कर रहे हैं।”

अपने देसी अंदाज में श्री धनखड़ ने सबको राम-राम कहा और बोले कि हरियाणा की भूमि पर आया हूंतो राम-राम कहना मेरा फर्ज बनता है। अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा पर उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को हमारी पांच सौ साल की पीड़ा खत्म हो गई। और सबसे महत्वपूर्ण बात है कि यह सबकानून की प्रक्रिया का पालन करते हुए हुआ। उपराष्ट्रपति ने कहा कि राम हमारे संविधान में मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि हमारे संविधान निर्माताओं ने संविधान की जिस मूल प्रति पर दस्तखत किए, उसमें 22 चित्र हैं और मौलिक अधिकारों से संबंधित भाग में राम, लक्ष्मण और सीता का चित्र है, जिसमेंवे अयोध्या वापस आ रहे हैं।
(UPDATED ON 3RD FEB 24)
-------------