’’मैं हूं मोदी का परिवार’’-भाजपा का भावनात्मक ’’चौका’’/////रक्षा-उत्पादन क्षेत्र को बना रहे हैं आत्मनिर्भर-राजनाथ सिंह //// मोदी ने तेलंगाना में 56 हजार करोड़ रुपये की विकास-परियोजनाओं का शुभारंभ किया/////मेडिकल छात्रों और मेडिकल/गैर मेडिकल सलाहकारों के एक समूह ने राष्ट्रपति सेमुलाकातकी///////विवेक भारद्वाज ने रांची, झारखंड में दूसरे क्षेत्रीय सम्मेलन का उद्घाटन किया//////भाजपा की दूसरी लिस्ट कल आ सकती है//////-संपादकीय--’’कानून’ शब्द पर विधायिका व न्यायपालिका से उम्मीदें हैं/////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
सांसद कैलाश सोनी ने रेल सेवा
सांसद कैलाश सोनी ने रेल सेवा को लेकर अश्विनी वैष्णव से की मुलाकात


नयी दिल्लीमध्यप्रदेश से राज्यसभा सदस्य कैलाश सोनी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर इटारसी कटनी के बीच में शटल रेल पुनः चलाई जाने एवं करकबेल सिहोरा (गोहानी) स्टेशनों की सुविधा बढ़ाएं जाने एवं अपग्रेडेशन के संबंध में मुलाकात की। श्री वैष्णव ने उन्हें आश्वासन दिया कि इस सम्बंध में शीघ्र ही आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

इस मुलाकात में श्री वैष्णव को बताया गया कि इटारसी जबलपुर रेल खंड में पूर्व में कटनी तक सटल चलती थी जो सभी छोटी स्टेशनों से होकर जबलपुर उच्च न्यायालय एवं मेडिकल कॉलेज के समय पर पहुंचती थी। साथ ही कटनी व्यापारिक केंद्र तक जाकर के दूसरी गाड़ी पकड़ने का माध्यम थी। इसे बंद करके वर्तमान में मेमो ट्रेन चलाई गई है जिसमें डिब्बे कम है और किराया ज्यादा है साथ ही सभी छोटी स्टेशनों पर जहां सटल रुकती थी वहां मेमो ट्रेन का स्टॉपेज नहीं है।

श्री सोनी ने उन्हें अवगत कराया कि इटारसी से कटनी तक तीन संसदीय क्षेत्र नर्मदा पुरम मंडला का गोटेगावं, जबलपुर पड़ते हैं अपडाउनर्स ( डेली आने जाने वाले) व्यापारी ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के लिए यह सबसे उपयोगी गाड़ी सटल थी जिसको लेकर के रोज अखबारों में असुविधा बाबत छपता रहता है लोगों में इस बात को लेकर नाराजी भी है ।

श्री सोनी ने कहा कि कि रेल मंत्रालय द्वारा सभी छोटी बड़ी स्टेशनों पे सुधार कार्य अमृत स्टेशन के नाम पर जारी है नरसिंहपुर जिले के दो प्रमुख स्टेशन करकबेल एवं बोहनी यहां दोनों स्टेशनों से 35-40 ग्रामों के लोग जुड़े हुए हैं जो यही से यात्रा करते हैं इन स्टेशनों पर सुविधाएं एवं गाड़ी यात्रियों की ठहराव भी कम है। विभाग के रिकॉर्ड में इनके ग्रेड नीचे होने के कारण सुधार एवं सुविधाएं इन स्टेशनों पर नहीं मिल पा रही है ।
(UPDATGED ON 11TH FEB 24)
-----------