’’मैं हूं मोदी का परिवार’’-भाजपा का भावनात्मक ’’चौका’’/////रक्षा-उत्पादन क्षेत्र को बना रहे हैं आत्मनिर्भर-राजनाथ सिंह //// मोदी ने तेलंगाना में 56 हजार करोड़ रुपये की विकास-परियोजनाओं का शुभारंभ किया/////मेडिकल छात्रों और मेडिकल/गैर मेडिकल सलाहकारों के एक समूह ने राष्ट्रपति सेमुलाकातकी///////विवेक भारद्वाज ने रांची, झारखंड में दूसरे क्षेत्रीय सम्मेलन का उद्घाटन किया//////भाजपा की दूसरी लिस्ट कल आ सकती है//////-संपादकीय--’’कानून’ शब्द पर विधायिका व न्यायपालिका से उम्मीदें हैं/////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
मत्स्य पालन विभाग ने ओएनडीसी
मत्स्य पालन विभाग ने ओएनडीसी के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए


नयी दिल्ली -मत्स्य पालन विभाग ने केंद्रीय मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्री परषोत्तम रूपाला, राज्य मंत्री डॉ. एल मुरुगन, सचिव (मत्स्य पालन) की उपस्थिति में ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स (ओएनडीसी) के साथ एक व्यापारिक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। इस मौके पर डॉ. अभिलक्ष लिखी, संयुक्त सचिव (अंतर्देशीय मत्स्य पालन), सागर मेहरा, एमडी, ओएनडीसी टी. कोशी और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

श्री रूपाला ने एफएफपीओ के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की, जिन्होंने ओएनडीसी मंच पर शामिल होने से पहले और बाद के अपने अनुभव साझा किए। इसके अलावा, एफएफपीओ ने जीवित मछली परिवहन इकाई के विकास जैसी अपनी सफलता की कहानियों के बारे में साझा किया। श्री रूपाला ने एफएफपीओ के प्रयासों की सराहना की और भविष्य में मछली उत्पादों के प्रसंस्करण में और अधिक स्वचालन अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया।

ओएनडीसी के साथ मत्स्य पालन विभाग के सहयोग का उद्देश्य एक डिजिटल मंच प्रदान करना और पारंपरिक मछुआरों, मछली किसान उत्पादक संगठनों, मत्स्य पालन क्षेत्र के उद्यमियों सहित सभी हितधारकों को ई-मार्केट प्लेस के माध्यम से अपने उत्पादों को खरीदने और बेचने के लिए सशक्त बनाना है। ओएनडीसी ई-मार्केटिंग का एक अनूठा मंच है जो मछुआरों, मछली किसानों, एफएफपीओ, स्वयं सहायता समूहों और अन्य मछुआरा सहकारी समितियों को एक संरचित तरीके से जोड़कर मत्स्य पालन क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।
(updated on 19th feb 24)