’’मैं हूं मोदी का परिवार’’-भाजपा का भावनात्मक ’’चौका’’/////रक्षा-उत्पादन क्षेत्र को बना रहे हैं आत्मनिर्भर-राजनाथ सिंह //// मोदी ने तेलंगाना में 56 हजार करोड़ रुपये की विकास-परियोजनाओं का शुभारंभ किया/////मेडिकल छात्रों और मेडिकल/गैर मेडिकल सलाहकारों के एक समूह ने राष्ट्रपति सेमुलाकातकी///////विवेक भारद्वाज ने रांची, झारखंड में दूसरे क्षेत्रीय सम्मेलन का उद्घाटन किया//////भाजपा की दूसरी लिस्ट कल आ सकती है//////-संपादकीय--’’कानून’ शब्द पर विधायिका व न्यायपालिका से उम्मीदें हैं/////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
बहरीन में हिंदू मंदिर के लिए
बहरीन में हिंदू मंदिर के लिए प्रिंस ने दी जमीन


नयी दिल्ली -अबू धाबी में बने पहले हिंदू मंदिर की बुधवार को प्राण प्रतिष्ठा हो गई। अबू धाबी में यह मंदिर बेहद भव्य और विराट है। अब अबू धाबी के बाद एक और मुस्लिम देश में हिंदू मंदिर बनने जा रहा है। इसके लिए इस देश के किंग से जमीन मिल चुकी है। इस पर जल्द ही काम शुरू हो जाएगा।

ये मंदिर भी अबू धाबी के मंदिर की तरह विशाल होगा। अहम बात यह है कि इसे भी बोचासनवासी अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था बनाने जा रहा है। संस्था के प्रतिनिधिमंडल ने बहरीन के शासक से मंदिर बनाने के संबंध में मुलाकात की थी। बहरीन सरकार की ओर से मंदिर के लिए जमीन पहले ही अलॉट की जा चुकी है और अब निर्माण शुरू करने की औपचारिकताएं भी पूरी कर ली गई हैं।

1 फरवरी 2022 को बहरीन के क्राउन प्रिंस सलमान बिन हमद अल खलीफा ने स्वामीनारायण हिंदू मंदिर बनाने के लिए जमीन आवंटित करने का ऐलान किया था। इसके बाद स्वामी अक्षरातीतदास, डॉ. प्रफुल्ल वैद्य, रमेश पाटीदार और महेश देवजी के प्रतिनिधिमंडल ने मंदिर की निर्माण को लेकर उनसे मुलाकात की है। बीएपीएस ने बताया है कि मंदिर का उद्देश्य सभी धर्मों के लोगों का स्वागत करना, विभिन्न सांस्कृतिक और आध्यात्मिक गतिविधियों के लिए स्थान प्रदान करना है।

बीएपीएस के गुरु महंत स्वामी महाराज ने बहरीन में मंदिर की जमीन के लिए भारतीय प्रधानमंत्री मोदी और बहरीन के क्राउन प्रिंस का आभार जताया है। साथ ही कहा कि ये दोनों देशों के बीच घनिष्ठ संबंधों और धार्मिक सद्भाव के शाश्वत विश्वास को प्रतिबिंबित करता है।
(UPDATED ON 15TH FEBRUARY 24)