’’मैं हूं मोदी का परिवार’’-भाजपा का भावनात्मक ’’चौका’’/////रक्षा-उत्पादन क्षेत्र को बना रहे हैं आत्मनिर्भर-राजनाथ सिंह //// मोदी ने तेलंगाना में 56 हजार करोड़ रुपये की विकास-परियोजनाओं का शुभारंभ किया/////मेडिकल छात्रों और मेडिकल/गैर मेडिकल सलाहकारों के एक समूह ने राष्ट्रपति सेमुलाकातकी///////विवेक भारद्वाज ने रांची, झारखंड में दूसरे क्षेत्रीय सम्मेलन का उद्घाटन किया//////भाजपा की दूसरी लिस्ट कल आ सकती है//////-संपादकीय--’’कानून’ शब्द पर विधायिका व न्यायपालिका से उम्मीदें हैं/////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
श्वेत पत्र पर चर्चा में सीतारमण
श्वेत पत्र पर चर्चा में सीतारमण ने लगाए यूपीए पर संगीन आरोप-यूपीए के कोयला घोटले से हुआ देश का नुकसान, गुटका कंपनियों को दिया गया लाइसेंस

नई दिल्ली। केंद्र की बीजीपी सरकार की ओर से संसद में र्श्वेत पत्र लाया गया है। इस पत्र में पिछली यूपीए सरकार के आर्थिक कुप्रबंधन की बात की गई है। इसमें बताया गया कि यूपीए सरकार के दौरान हुए कोयला घोटाले से देश को नुकसान हआ है। इसमें बैक डोर से गुटखा कंपनियों को भी लाइसेंस दिए गए थे। इससे देश की आय कम हुई। एफडीआई भी कमी आई।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि हमारी सरकार को इसे ठीक करने में 10 साल का समय लगा। हमारी सरकार ने डिस्ट्रिक्ट मिनरल फंड बनाया। इससे 84,000 करोड़ रुपये का कलेक्शन हुआ है। छत्तीसगढ़ में 12,000 करोड़, झारखंड में 11,600 करोड़, राजस्थान में 8000 करोड़, कर्नाटक में 4000 करोड़ और मेघालय में 90 करोड़ का डिस्ट्रिक्ट मिनरल फंड एकत्रित हुआ है। हमने कोयला को हीरा बनाया है।

वित्त मंत्री द्वारा कांग्रेस के पिछले कार्यकाल के दौरान हुए अन्य घोटलों का भी जिक्र किया गया। सीतारमण ने कहा, 1950 के दौरान मुंधड़ा स्कैम हुआ था, जिसमें हरिदास मुंधड़ा की कंपनी में एलआईसी को 1.26 करोड़ रुपये के शेयर खरीदने के लिए विवश किया गया। उस दौरान तत्कालीन सरकार वित्त मंत्री को बली का बकरा बनाया गया था।

वित्त मंत्री ने पूर्व एसबीआई चेयरमैन आरके तलवार का भी जिक्र किया। सीतारमण ने कहा, आरके तलवार इमरजेंसी के समय में एसबीआई के चेयरमैन थे। उन्होंने एक विशेष पार्टी को लोन देने के मान कर दिया, जिसके बाद उन्हें इतना परेशान किया गया कि अपना चेयरमैन का पद छोड़ना पड़ा। मोदी सरकार की ओर से यूपीए के पिछले कार्यकाल पर र्श्वेत पत्र जारी किया गया है। इसमें पिछले केंद्र सरकार की आर्थिक गलतियों का जिक्र किया गया। कैसे उसके गलत आर्थिक फैसलों ने अर्थव्यवस्था को संकट में डाल दिया।
(UPDATED ON 9TH FEBRUARY 2024)
--------------