’’मैं हूं मोदी का परिवार’’-भाजपा का भावनात्मक ’’चौका’’/////रक्षा-उत्पादन क्षेत्र को बना रहे हैं आत्मनिर्भर-राजनाथ सिंह //// मोदी ने तेलंगाना में 56 हजार करोड़ रुपये की विकास-परियोजनाओं का शुभारंभ किया/////मेडिकल छात्रों और मेडिकल/गैर मेडिकल सलाहकारों के एक समूह ने राष्ट्रपति सेमुलाकातकी///////विवेक भारद्वाज ने रांची, झारखंड में दूसरे क्षेत्रीय सम्मेलन का उद्घाटन किया//////भाजपा की दूसरी लिस्ट कल आ सकती है//////-संपादकीय--’’कानून’ शब्द पर विधायिका व न्यायपालिका से उम्मीदें हैं/////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
मेडिकल छात्रों और मेडिकल/गैर मेडिकल सलाहकारों के
मेडिकल छात्रों और मेडिकल/गैर मेडिकल सलाहकारों के एक समूह ने राष्ट्रपति से मुलाकात की


नयी दिल्ली - मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों के मेडिकल छात्रों और मेडिकल/गैर मेडिकल सलाहकारों के एक समूह ने आज राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की। वे डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर वैद्यकीय प्रतिष्ठान के सेवांकुर भारत कार्यक्रम के तहत दिल्ली में हैं।

इस अवसर पर बोलते हुए, राष्ट्रपति ने कहा कि उन्हें जानकर प्रसन्नता हुई कि डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर वैद्यकीय प्रतिष्ठान पिछले तीन दशकों से जन कल्याण की भावना से जरूरतमंदों को कम दरों पर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए काम कर रहा है। यह कौशल विकास, रोजगार सृजन और एसएचजी के सशक्तिकरण के लिए भी काम कर रहा है। उन्होंने समाज सेवा और राष्ट्र निर्माण में योगदान के लिए इस एनजीओ की सराहना की।

राष्ट्रपति ने कहा कि स्वास्थ्य सेवा एक ऐसा पेशा है जहां पैसा कमाना ही मुख्य लक्ष्य हो तो समाज का कल्याण संभव नहीं है। इसीलिए स्वास्थ्य पेशेवरों को अपने कर्तव्य का निर्वहन करते समय करुणा, दयालुता और परोपकार के मूल्यों को अपना चरित्र लक्षण बनाना होगा। उन्होंने कहा कि हम बाबा साहब अंबेडकर के जीवन से सीख सकते हैं कि अपनी व्यक्तिगत सफलता का उपयोग समाज के कल्याण के लिए कैसे किया जाए। हमें बाबा साहेब के आदर्शों पर चलकर सामाजिक न्याय, समानता और बंधुत्व के लिए काम करना चाहिए।
(updated on 4th march 24)