’’मैं हूं मोदी का परिवार’’-भाजपा का भावनात्मक ’’चौका’’/////रक्षा-उत्पादन क्षेत्र को बना रहे हैं आत्मनिर्भर-राजनाथ सिंह //// मोदी ने तेलंगाना में 56 हजार करोड़ रुपये की विकास-परियोजनाओं का शुभारंभ किया/////मेडिकल छात्रों और मेडिकल/गैर मेडिकल सलाहकारों के एक समूह ने राष्ट्रपति सेमुलाकातकी///////विवेक भारद्वाज ने रांची, झारखंड में दूसरे क्षेत्रीय सम्मेलन का उद्घाटन किया//////भाजपा की दूसरी लिस्ट कल आ सकती है//////-संपादकीय--’’कानून’ शब्द पर विधायिका व न्यायपालिका से उम्मीदें हैं/////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
किसान, गरीब, युवा और महिलाएं विकसित भारत के
किसान, गरीब, युवा और महिलाएं विकसित भारत के स्तंभ हैं


नयी दिल्ली - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि किसान, गरीब, युवा और महिलाएं विकसित भारत के स्तंभ हैं और उनकी सरकार इन्हें सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विकसित भारत, विकसित गुजरात कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार का लगातार प्रयास है कि मध्यम वर्ग और गरीबों के खर्चों को कम किया जाए तथा गरीबी को खत्म किया जाए। उन्होंने कहा कि सरकार मध्यम वर्ग के बिजली बिल को कम करने के लिए पहले चरण में देश के 1 करोड़ से अधिक छतों पर सौर पैनल लगाने की योजना बना रही है। इससे लोगों को न केवल 300 यूनिट मुफ्त बिजली मिल सकेगी, बल्कि अतिरिक्त बिजली बेचकर कमाई भी की जा सकेगी।

प्रधानमंत्री ने सभी को आवास उपलब्ध कराने की अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई। उन्होंने कहा है कि मोदी की गारंटी का मतलब है वादे पूरे करने की गारंटी। एक विकसित राज्य एक विकसित भारत का नेतृत्व कर सकता है। इसका जिक्र करते हुए श्री मोदी ने देशवासियों से देश से गरीबी उन्मूलन और 2047 तक एक विकसित भारत के दृष्टिकोण को प्राप्त करने के लिए सरकार के साथ हाथ से हाथ मिलाकर चलने का आग्रह किया।

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने पूरे गुजरात में प्रधानमंत्री आवास योजना और अन्य आवास योजनाओं के अंतर्गत बनाए गए 1 लाख 30 हजार से अधिक आवासों का वर्चुअली लोकार्पण और शिलान्यास किया। यह कार्यक्रम राज्य के सभी विधानसभा क्षेत्रों दायरे में लाते हुए 182 स्थानों पर आयोजित किया गया। कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों सहित लगभग 10 लाख लोगों की भागीदारी देखी गई। मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल बनासकांठा के डीसा में हो रहे मुख्य कार्यक्रम में शामिल हुए।
(UPDATED OIN 10TH FEB 24)