’’मैं हूं मोदी का परिवार’’-भाजपा का भावनात्मक ’’चौका’’/////रक्षा-उत्पादन क्षेत्र को बना रहे हैं आत्मनिर्भर-राजनाथ सिंह //// मोदी ने तेलंगाना में 56 हजार करोड़ रुपये की विकास-परियोजनाओं का शुभारंभ किया/////मेडिकल छात्रों और मेडिकल/गैर मेडिकल सलाहकारों के एक समूह ने राष्ट्रपति सेमुलाकातकी///////विवेक भारद्वाज ने रांची, झारखंड में दूसरे क्षेत्रीय सम्मेलन का उद्घाटन किया//////भाजपा की दूसरी लिस्ट कल आ सकती है//////-संपादकीय--’’कानून’ शब्द पर विधायिका व न्यायपालिका से उम्मीदें हैं/////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
UAE के बाद कतर पहुंचे पीएम मोदी,
UAE के बाद कतर पहुंचे पीएम मोदी, राजधानी दोहा में अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी से हुई अहम चर्चा

प्रधाानमंत्री नरेंद्र मोदी यूएई की दो दिन की यात्रा के बाद बुधवार देर शाम कतर पहुंचे। उन्होंने राजधानी दोहा में कतर के प्रधानमंत्री के साथ कई द्विपक्षीय मुद्दों पर बैठक में अहम चर्चा की। बुधवार शाम अबू धाबी में हिंदू मंदिर का भव्य उद्घाटन करने के बाद वे यूएई से कतर पहुंचे। पिछले दिनों कतर में मौत की सजा मिलने के बाद सजा माफी और 8 भारतीयों के वापस सकुशल भारत पहुंचने की खबरों के बाद पीएम मोदी की यह यात्रा काफी अहम है। पीएम मोदी ने भारतीयों की वापसी के लिए निरंतर प्रयास किए थे।

पीएम मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद दूसरी बार कतर की यात्रा पर हैं। इससे पहले वे 2016 में उन्होंने कतर का दौरा किया था। कतर के अमीर के साथ बैठक के बाद पीएम मोदी ने 'एक्स' पर पोस्ट में कहा कि

प्रधानमंत्री अल थानी के साथ बातचीत शानदार रही। हमने भारत और कतर के बीच मैत्री को और मजबूत बनाने पर चर्चा की। इससे पहले भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि पीएम मोदी की कतर के प्रधानमंत्री के साथ बेहद सफल वार्ता हुई।

इस संबंध में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने कहा कि राजधानी दोहा में कतर के प्रधानमंत्री व वित्त मंत्री अल थानी के साथ पीएम मोदी की कई मुद्दों पर बातचीत हुई। इसमें व्यापार और निवेश, ऊर्जा, वित्त जैसे मुद्दे शामिल थे। इससे पहले दोहा पहुंचे पीएम मोदी का हवाई अड्डे पर कतर के विदेश मंत्री सोल्तान बिन साद अल-मुरैखी ने स्वागत किया।
(UPDATED 14TH FEB 24)