’’मैं हूं मोदी का परिवार’’-भाजपा का भावनात्मक ’’चौका’’/////रक्षा-उत्पादन क्षेत्र को बना रहे हैं आत्मनिर्भर-राजनाथ सिंह //// मोदी ने तेलंगाना में 56 हजार करोड़ रुपये की विकास-परियोजनाओं का शुभारंभ किया/////मेडिकल छात्रों और मेडिकल/गैर मेडिकल सलाहकारों के एक समूह ने राष्ट्रपति सेमुलाकातकी///////विवेक भारद्वाज ने रांची, झारखंड में दूसरे क्षेत्रीय सम्मेलन का उद्घाटन किया//////भाजपा की दूसरी लिस्ट कल आ सकती है//////-संपादकीय--’’कानून’ शब्द पर विधायिका व न्यायपालिका से उम्मीदें हैं/////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
राजनाथ सिंह ने जनरल रावत
राजनाथ सिंह ने जनरल रावत की प्रतिमा का अनावरण किया


नयी दिल्ली -रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने देहरादून के टन ब्रिज स्कूल में देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत की प्रतिमा का अनावरण किया। राजनाथ सिंह ने कहा कि जनरल रावत एक वीर योद्धा थे, जो अगली पीढ़ी के लिए प्रेरणास़्त्रोत रहेंगे। जनरल रावत ने बताया था कि देश के लिए आखरी सांस तक लड़ने का क्या मतलब होता है।

8 दिसंबर 2021 को सीडीएस जनरल बिपिन रावत हेलिकॉप्टर क्रैश में शहीद हो गए थे। उनके साथ उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 12 अन्य जवान भी हादसे में शहीद हो गए थे। शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए रक्षा मंत्रीने कहा- जनरल रावत का जाना पूरे देश के लिए एक बड़ा नुकसान था, जिसकी भरपाई नहीं हो सकती। वह आखिरी सांस तक राष्ट्र की सेवा कर रहे थे।

जनरल बिपिन रावत ने सेना के ट्रेडिशन को बरकरार रखा टन ब्रिज स्कूल में जनरल बिपिन रावत की प्रतिमा के अनावरण के बाद हवन किया गया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी इसमें शामिल हुए। राजनाथ ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा-जब जम्मू कश्मीर बॉर्डर पर जनरल रावत को गोली लगी थी, तब उनकी बहादुरी को देखते हुए ही उन्हें एलओसी की सुरक्षा की कमान सौंपी गई थी। इसके बाद उन्हें भारत का पहला ब्क्ै बनाया गया। जनरल ने सेना के ट्रेडिशन को बरकरार रखते हुए देश की सेवा करते रहे और शहीद हुए।
(updated on 13th feb 24)