’’मैं हूं मोदी का परिवार’’-भाजपा का भावनात्मक ’’चौका’’/////रक्षा-उत्पादन क्षेत्र को बना रहे हैं आत्मनिर्भर-राजनाथ सिंह //// मोदी ने तेलंगाना में 56 हजार करोड़ रुपये की विकास-परियोजनाओं का शुभारंभ किया/////मेडिकल छात्रों और मेडिकल/गैर मेडिकल सलाहकारों के एक समूह ने राष्ट्रपति सेमुलाकातकी///////विवेक भारद्वाज ने रांची, झारखंड में दूसरे क्षेत्रीय सम्मेलन का उद्घाटन किया//////भाजपा की दूसरी लिस्ट कल आ सकती है//////-संपादकीय--’’कानून’ शब्द पर विधायिका व न्यायपालिका से उम्मीदें हैं/////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
कूटनीति रंग लाई, 8 पूर्व भारतीय नौसैनिक कतर सरकार
कूटनीति रंग लाई, 8 पूर्व भारतीय नौसैनिक कतर सरकार ने रिहा किए


नयी दिल्ली-कतर सरकार द्वारा कथित जासूसी आरोप में बंदी बनाये गए आठों पूर्व भारतीय नौसैनिकों को आज कतर में रिहा कर दिया गया था जिनमें से सात पूर्व सैनिक भारत पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की यह एक और अंतरराष्ट्रीय कूटनीतिक सफलता है। इन आठों को कतर सरकार ने मौत की सजा सुनाई थी। इस रिहाई में मोदी के अलावा विदेशमंत्री एस.जयशंकर की विशेष भूमिका रही।

विदेश मंत्रालय ने आज कहा- भारत सरकार कतर में गिरफ्तार किए गए दहरा ग्लोबल कंपनी के लिए काम करने वाले 8 भारतीयों की रिहाई का स्वागत करती है। हम इनकी घर वापसी के लिए कतर के फैसले की सराहना करते हैं।

कतर की इंटेलिजेंस एजेंसी के स्टेट सिक्योरिटी ब्यूरो ने 30 अगस्त 2022 को 8 पूर्व नौसैनिकों को गिरफ्तार किया था। दिल्ली एयरपोर्ट पर लौटने के बाद कुछ पूर्व नौसैनिकों ने मीडिया से बात की। एक पूर्व नौसैनिक ने कहा- पीएम मोदी के हस्तक्षेप के बिना हमारे लिए भारत लौटना संभव नहीं होता। भारत सरकार के लगातार प्रयासों के बाद ही हम वापस आ सके हैं। एक अन्य पूर्व नौसैनिक ने कहा- हम 18 महीने बाद भारत आ सके हैं। हम मोदी और भारत सरकार को उनके प्रयासों के लिए धन्यवाद देते हैं। घर लौटकर अच्छा लग रहा है।
(updated on 12th february 2024)
-------------