’’मैं हूं मोदी का परिवार’’-भाजपा का भावनात्मक ’’चौका’’/////रक्षा-उत्पादन क्षेत्र को बना रहे हैं आत्मनिर्भर-राजनाथ सिंह //// मोदी ने तेलंगाना में 56 हजार करोड़ रुपये की विकास-परियोजनाओं का शुभारंभ किया/////मेडिकल छात्रों और मेडिकल/गैर मेडिकल सलाहकारों के एक समूह ने राष्ट्रपति सेमुलाकातकी///////विवेक भारद्वाज ने रांची, झारखंड में दूसरे क्षेत्रीय सम्मेलन का उद्घाटन किया//////भाजपा की दूसरी लिस्ट कल आ सकती है//////-संपादकीय--’’कानून’ शब्द पर विधायिका व न्यायपालिका से उम्मीदें हैं/////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मोदी सरकार की सफलता के बारे में
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मोदी सरकार की सफलता के बारे में तीन वीडियो जारी किए


नयी दिल्ली- केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आज नशीली दवाओं के खतरे से निपटने में मोदी सरकार की सफलता के बारे में तीन वीडियो जारी किए। इस मौके पर
गृहमंत्री अमितशाह ने कहा, “नार्काे-व्यापार के प्रति मोदी सरकार के क्रूर दृष्टिकोण के प्रभावी परिणाम सामने आए हैं। इस दृष्टिकोण का परिणाम गिरफ्तारी और बरामदगी की संख्या में भारी वृद्धि है।

श्री शाह ने कहा, “मोदी जी के मार्गदर्शन में सरकारों और एजेंसियों के बीच समन्वय, सहयोग और सहयोग के माध्यम से देश भर में एक अजेय मादक द्रव्य विरोधी तंत्र बनाया गया है। इस रणनीति के परिणामस्वरूप नशीली दवाओं की बरामदगी और दर्ज मामलों की संख्या में वृद्धि हुई है।

श्री शाह ने यह भी कहा, “ड्रग्स फ्री भारत हमारी आने वाली पीढ़ियों के लिए सबसे बड़ा उपहार है। हमारा देश पीएम मोदी के नेतृत्व में नशीली दवाओं का पता लगाने, नशीली दवाओं के नेटवर्क को नष्ट करने और नशे की लत के शिकार लोगों का पुनर्वास करते हुए दोषियों को हिरासत में लेने के माध्यम से इस लक्ष्य को तेजी से हासिल कर रहा है।

मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, 2006 से 2013 की अवधि के दौरान दर्ज मामलों की संख्या 1257 थी, जो 2014-2023 के दौरान 3 गुना बढ़कर 3755 हो गई। 2006-13 में गिरफ्तारियां 1363 से 4 गुना बढ़ गईं। 2014-23 की अवधि में 5745 की अवधि। जब्त की गई दवाओं की मात्रा मोदी शासन के दौरान दोगुनी होकर 3.95 लाख किलोग्राम हो गई, जो 2006-13 के दौरान जब्त की गई 1.52 लाख किलोग्राम थी। जब्त दवाओं का मूल्य मोदी सरकार के दौरान 30 गुना बढ़कर 22,000 करोड़ रुपये हो गया, जो 2006-13 की अवधि में 768 करोड़ रुपये था।
(updated on 3rd march 24)
------------