’’मैं हूं मोदी का परिवार’’-भाजपा का भावनात्मक ’’चौका’’/////रक्षा-उत्पादन क्षेत्र को बना रहे हैं आत्मनिर्भर-राजनाथ सिंह //// मोदी ने तेलंगाना में 56 हजार करोड़ रुपये की विकास-परियोजनाओं का शुभारंभ किया/////मेडिकल छात्रों और मेडिकल/गैर मेडिकल सलाहकारों के एक समूह ने राष्ट्रपति सेमुलाकातकी///////विवेक भारद्वाज ने रांची, झारखंड में दूसरे क्षेत्रीय सम्मेलन का उद्घाटन किया//////भाजपा की दूसरी लिस्ट कल आ सकती है//////-संपादकीय--’’कानून’ शब्द पर विधायिका व न्यायपालिका से उम्मीदें हैं/////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
शहरी सहकारी बैंकिग क्षेत्र आधुनिक
शहरी सहकारी बैंकिग क्षेत्र आधुनिक और मजबूत होंगे


नयी दिल्ली-केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने आज नई दिल्ली में शहरी-सहकारी बैंकों संगठन के तहत राष्ट्रीय शहरी-सहकारी वित्त और विकास निगम का शुभारंभ किया। इसका उद्देश्य शहरी-सहकारी बैंकिंग क्षेत्र को आधुनिक और मज़बूत करना है।

इस अवसर पर श्री शाह ने सहकारी बैंकों के सभी हितधारकों से बैंकिग क्षेत्र के विकास और आधुनिकीकरण पर ध्घ्यान केन्द्रित करने करने की अपील की। उन्घ्होंने विश्घ्वास जताया कि संगठन, वन टाउन-हमारे शहरी सहकारी बैंक, अभियान के तहत हर कस्घ्बे में एक शहर- एक सहकारी बैंक विकसित करेगा। श्री शाह ने आगे बढ़ने के लिए हितधारकों के बीच सहयोग की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि शहरी-सहकारी बैंकों के सहयोग से देश का समावेशी आर्थिक विकास संभव है और इस आंदोलन को प्रभावी बनाने के लिए यह सुनिश्चित करना होगा, कि यह अंतिम छोर तक पहुंचे। उन्होंने कहा कि विकास के आकलन के लिए आंकड़े एक मात्र आधार नहीं है। यह महत्घ्वपूर्ण है कि देश के विकास में बड़े स्घ्तर पर लोगों की भागीदारी सुनिश्चित हो।

श्री शाह ने कहा कि इस संगठन की स्थापना आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में सहकार से समृद्धि, के लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में एक मील का पत्थर साबित होगी।
(updated on 2nd march 2024)