’’मैं हूं मोदी का परिवार’’-भाजपा का भावनात्मक ’’चौका’’/////रक्षा-उत्पादन क्षेत्र को बना रहे हैं आत्मनिर्भर-राजनाथ सिंह //// मोदी ने तेलंगाना में 56 हजार करोड़ रुपये की विकास-परियोजनाओं का शुभारंभ किया/////मेडिकल छात्रों और मेडिकल/गैर मेडिकल सलाहकारों के एक समूह ने राष्ट्रपति सेमुलाकातकी///////विवेक भारद्वाज ने रांची, झारखंड में दूसरे क्षेत्रीय सम्मेलन का उद्घाटन किया//////भाजपा की दूसरी लिस्ट कल आ सकती है//////-संपादकीय--’’कानून’ शब्द पर विधायिका व न्यायपालिका से उम्मीदें हैं/////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
चार-दिवसीय राष्ट्रीय आरोग्य
चार-दिवसीय राष्ट्रीय आरोग्य मेला आज संपन्न

नयी दिल्ली - दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित चार-दिवसीय राष्ट्रीय आरोग्य मेला आज संपन्न हो गया। इस समापन समारोह के मुख्य अतिथि आयुष तथा महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री डॉ. मुंजपरा महेंद्रभाई थे। यह कार्यक्रम आयुर्वेद, योग, प्राकृतिक चिकित्सा, यूनानी, सिद्ध एवं होम्योपैथी के लाभों एवं सिद्धांतों को प्रदर्शित करने व उनके बारे में जागरूकता पैदा करने, समग्र स्वास्थ्य एवं कल्याण से जुड़ी कार्यप्रणालियों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करने, चिकित्सकों, विशेषज्ञों एवं उत्साही लोगों के बीच सहयोग व ज्ञान साझा करने को बढ़ावा देने तथा आयुष प्रणालियों से संबंधित उत्पादों व सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए व्यवसाय जगत एवं विक्रेताओं को स्थान प्रदान करने के उद्देश्य से आयोजित किया गया था।

इस अवसर पर, डॉ. मुंजपरा महेंद्रभाई ने कहा कि यह राष्ट्रीय आरोग्य मेला एकजुट होने और आयुष के सभी पहलुओं को गहराई से अवगत होने से संबंधित है। बाजार, वैज्ञानिक समुदाय, जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों, नव प्रवर्तकों, स्टार्ट-अप, खरीदारों और विक्रेताओं की उपस्थिति ने इस मेले को सफल बनाया है। उन्होंने कहा कि आयुष के विभिन्न पहलुओं पर हुई पैनल चर्चाओं ने इसका महत्व बढ़ाया है। उन्होंने कहा, “मुझे विश्वास है कि इस राष्ट्रीय आरोग्य मेले में, हम सभी ‘अमृत काल’ में एक व्यापक असर पैदा करने वाले आयुष की अंतर्दृष्टि से अच्छी तरह परिचित हुए हैं।”

पूरन चंद्र गुप्ता स्मारक ट्रस्ट द्वारा आयुष मंत्रालय के सहयोग से जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित राष्ट्रीय आरोग्य मेले में आयुर्वेद, योग, प्राकृतिक चिकित्सा, यूनानी, सिद्ध और होम्योपैथी सहित भारत की समृद्ध उपचार परंपराओं का एक गतिशील संगम दिखाई दिया।

(updated on 4th feb 24)