’’मैं हूं मोदी का परिवार’’-भाजपा का भावनात्मक ’’चौका’’/////रक्षा-उत्पादन क्षेत्र को बना रहे हैं आत्मनिर्भर-राजनाथ सिंह //// मोदी ने तेलंगाना में 56 हजार करोड़ रुपये की विकास-परियोजनाओं का शुभारंभ किया/////मेडिकल छात्रों और मेडिकल/गैर मेडिकल सलाहकारों के एक समूह ने राष्ट्रपति सेमुलाकातकी///////विवेक भारद्वाज ने रांची, झारखंड में दूसरे क्षेत्रीय सम्मेलन का उद्घाटन किया//////भाजपा की दूसरी लिस्ट कल आ सकती है//////-संपादकीय--’’कानून’ शब्द पर विधायिका व न्यायपालिका से उम्मीदें हैं/////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
रक्षा मंत्री ने पदक जीतने वाले सर्विस
रक्षा मंत्री ने पदक जीतने वाले सर्विस एथलीटों के लिए वित्तीय प्रोत्साहन को मंजूरी दी


नयी दिल्ली - रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सितंबर-अक्टूबर 2023 में हांगझू, चीन में आयोजित 19वें एशियाई खेलों और चौथे एशियाई पैरा खेलों में पदक जीतने वाले सशस्त्र बल कर्मियों के लिए वित्तीय प्रोत्साहन को मंजूरी दे दी है। एशियाई खेलों और एशियाई पैरा दोनों खेलों में, स्वर्ण पदक विजेताओं को 25 लाख रुपये, रजत पदक विजेताओं को 15 लाख रुपये और कांस्य पदक विजेताओं को 10 लाख रुपये की नकद पुरस्घ्कार राशि प्राप्घ्त होगी।

कई सर्विस एथलीटों ने देश को गौरवान्वित किया इसके लिए रक्षा मंत्री ने इन एथलीटों को उनकी वापसी पर सम्मानित किया और उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए उनकी सराहना की। उन्होंने 45 स्घ्वर्ण पदक विजेताओं को नकद पुरस्कार देने की मंजूरी भी दी जिसमें सात पैरा एथलीट शामिल हैं। इन 45 एथलीटों ने एशियाई खेलों में 09 स्वर्ण, 18 रजत और 17 कांस्य पदक जीते और एशियाई पैरा खेलों में 01 स्वर्ण, 04 रजत और 02 कांस्य पदक जीते।

रक्षा मंत्रालय द्वारा सशस्त्र बल कर्मियों के लिए पहली बार घोषित यह वित्तीय प्रोत्साहन इन एथलीटों को पेरिस ओलंपिक गेम्स 2024 के क्वालीफाइंग इवेंट में और अधिक बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रेरित करेगा, जिसके लिए वे वर्तमान में तैयारी कर रहे हैं।
(updated on 24th feb 24)
-------------