’’मैं हूं मोदी का परिवार’’-भाजपा का भावनात्मक ’’चौका’’/////रक्षा-उत्पादन क्षेत्र को बना रहे हैं आत्मनिर्भर-राजनाथ सिंह //// मोदी ने तेलंगाना में 56 हजार करोड़ रुपये की विकास-परियोजनाओं का शुभारंभ किया/////मेडिकल छात्रों और मेडिकल/गैर मेडिकल सलाहकारों के एक समूह ने राष्ट्रपति सेमुलाकातकी///////विवेक भारद्वाज ने रांची, झारखंड में दूसरे क्षेत्रीय सम्मेलन का उद्घाटन किया//////भाजपा की दूसरी लिस्ट कल आ सकती है//////-संपादकीय--’’कानून’ शब्द पर विधायिका व न्यायपालिका से उम्मीदें हैं/////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
पीएम मोदी ने ली मंत्रियों की बैठक
पीएम मोदी ने ली मंत्रियों की बैठक,10 वर्ष की उपलब्धियां मतदाताओं तक पहुंचे-अंतिम बैठक में तय किया गया प्रचार एजेंडा


नयी दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रविवार को अपने मंत्रियों की बैठक ली। इस बैठक में पिछले दो टर्म अर्थात 10 वर्ष के कार्यकाल में देश के विकास को लेकर उठाये गए कदमों और अगले सप्ताह से लोकसभा चुनाव को तीसरी बार फतह करने के लिए सरकार की उपलब्धियों को नये सिरे से जनमानस तक पहुंचाने का आह्वान किया गया। माना जा रहा है कि पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल में मंत्रिपरिषद की यह आखिरी बैठक रही। इस बैठक के साथ ही यह भी संकेत मिले कि इसी सप्ताह भाजपा सभी और शेष उम्मीदवारों की सूची भी जारी कर देगी और अगले सोमवार के आसपास संभवतः चुनाव आयोग भी 18वीं लोकसभा के चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर दे। बैठक में कई राजनीतिक विषयों पर भी चर्चा के संकेत मिले हैं।

बताया गया है कि आज की बैठक में श्री मोदी ने कहा कि अब यह चुनाव पूरी तरह से 10 साल की उपलब्धियों के आधार पर लड़ा जाएगा और इसके लिए मंत्रिपरिषद और पार्टी पूरी तरह से जुट जाए। बैठक में कहा गया कि मंत्रिपरिषद् अपने-अपने मंत्रालयों के प्रमुख कार्यों की सूची पार्टीजनों तक पहुंचा दे जिससे कि चुनाव प्रचार में उपलब्धियों और कार्यों को मतदाताओं तक पहुंचाने में आसानी हो सके। बैठक चूंकि मंत्रियों के मंत्रालयों के कार्यों को लेकर आहूत की गई थी लेकिन इसी दौरान जो जिन उम्मीदवारों की पहली लिस्ट कल जारी हुई थी उसके बाद की राजनीतिक उथल-पुथल पर भी बैठक में चर्चा हुई। बैठक में इस बात पर जोर दिया गया कि मतदाताओं के समक्ष वर्ष 2047 तक की योजना को प्रस्तुत किया जाए जिससे कि उनमें एक स्पष्ट संदेश देश के विकास के क्रम में पहंुच सके। साफ तौर पर यह संदेश प्रवाहित हो जाए कि वर्ष 2047 तक देश पूरी तरह से विकसित हो जाएगा।
(updated on 3rd march 24)
-----------------